Chris Thewlis

ऑस्ट्रेलिया के खेले जा रहे विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट (Victoria Premier Cricket) में दाएं हाथ के बल्लेबाज क्रिस थ्यूलिस (Chris Thewlis) ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से पूरे वर्ल्ड क्रिकेट को हैरान कर दिया. थ्यूलिस ने केवल 72 गेंदों में 237 रन ठोक डाले. इस दौरान उन्होंने 20 चौके और 24 छक्के लगाए. टी20 क्रिकेट की शुरुआत में इसे केवल बल्लेबाजों का खेल बताया गया था, थ्यूलिस ने उस पुराने थ्योरी को फिर से जीवित कर दिया.

क्रिस थ्यूलिस के तूफ़ान में उड़ी किंग्सटन

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट के एक मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैम्बरवेल मैगपाइस 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 441 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया. कैम्बरवेल मैगपाइस के लिए पारी की शुरूआत करने आए दायें हाथ के बल्लेबाज क्रिस थ्यूलिस (Chris Thewlis) ने केवल 72 गेंदों पर 20 चौके और 24 छक्के की मदद से 237 रन बना दिए.

थ्यूलिस ने 237 में से 224 रन छक्के चौकों से ही बना डाले. जवाब में विपक्षी टीम किंग्सटन (Kingston) केवल 203 रनों पर ही आलआउट हो गयी. यानी कि, किंग्सटन की पूरी टीम थ्यूलिस के अकेले के बराबर के रन भी नहीं बना पाए.

कैच छूटने का वीडियो भी हुआ वायरल

क्रिस थ्यूलिस (Chris Thewlis) की इस पॉवर हिटिंग का विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. फैन्स उन्हें ऑस्ट्रेलियन टीम में शामिल करने की मांग कर रही है. इसी बीच उनसे ही जुड़ा हुआ एक और विडियो काफी वायरल हो रहा है. दरअसल यह विडियो इसी पारी के दौरान उन्हें मिले एक जीवनदान का है. जब थ्यूलिस 236 के स्कोर पर थे तो किंग्सटन के गेंदबाज ने उन्हें स्लोअर गेंद पर फंसा लिया. थ्यूलिस हवा में शॉट खेल बैठे लेकिन फील्डर ने आसान कैच टपका दिया. इसके बाद गेंदबाज ने जिस तरह का रिएक्शन दिया उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट इतिहास का छठवां सबसे बड़ा स्कोर

Chris Thewlis

क्रिस थ्यूलिस (Chris Thewlis) की यह पारी विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट का छठा सबसे बड़ा स्कोर है. थ्यूलिस से पहले मॉर्गन परसन क्लार्क (Morgan Person Clarke) ने 2015-16 में इसी टूर्नामेंट में 254 रनों की पारी खेली थी. बता दें थ्यूलिस का विक्टोरिया प्रीमियर लीग में 114.33 का औसत है. गजब की बात ये है कि थ्यूलिस ने अपनी टीम के लिए 8 में से 3 ही मैच खेले हैं.