Chris Silverwood-fight

विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने भले ही बल्ले और गेंद दोनों से इंग्लैंड को शिकस्त दी है. लेकिन, टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) इस इंटेंसिटी को कम करने के लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में मिली शिकस्त के बाद अपनी टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है. क्या कुछ इस बारे में उन्होंने कहा है, जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट में…

इंग्लिश टीम के कोच का हैरान करने वाला बयान

Chris Silverwood

इंग्लिश टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) का कहना है कि, एक चीज है जिससे इंग्लैंड नहीं डरता है और वो ‘लड़ाई है’.

“यदि वो हमें धक्का देंगे तो हम भी उन्हें जवाब देने से पीछे नहीं हटेंगे. हम इस समय सिर्फ नतीजे से निराश हैं. लेकिन, यह एक अच्छा टेस्ट था. यहां कुछ मतभेद भी हुए. मेरे ख्याल से यह टेस्ट के लिए अच्छा है. खिलाड़ी आपस में भिड़े और मैंने आनंद लिया.”

मैच के आखिरी और 5वें दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड जसप्रीत बुमराह के शरीर को टारगेट करते हुए खतरनाक बाउंसर गेंदों से हमला करते साफ दिखाई दिए. बुमराह को दो बार गेंद सिर पर लगी. इसके बाद इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर भी जसप्रीत बुमराह को गलत बातें कहने से बाज नहीं आए. इसकी शुरूआत चौथे दिन के खिल से हुई थी.

मैच के चौथे और 5वें दिन दोनों टीमों के बीच हुई बहस

photo 2021 08 18 14 15 37

टेस्ट मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर जब बैटिंग के लिए आए तो विराट कोहली और उनके बीच भी तू तू-मैं मैं सुनने को मिली. इससे पहले जेम्स एंडरसन भी कोहली और बुमराह से पंगा लेते हुए दिखाई दिए थे. इस कहासुनी के बावजूद लॉर्ड्स में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने 151 रनों से करिश्माई जीत हासिल की.

खेल के 5वें दिन मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को पवेलियन भेजने के लिए अंग्रेजों ने एक अलग ही रणनीति तैयार की थी. जिसका असर मेजबान पर उल्टा दिखाई दिया. कप्तान जो रूट उन्हें आउट होते हुए देखना चाहते थे. लेकिन, गेंदबाज भारतीय टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों को लगातार अपनी बाउंसर से डराने की कोशिश में लगे थे.

एंडरसन को टारगेट करने का दिया जवाब- Chris Silverwood

photo 2021 08 18 14 15 43

इंग्लिश गेंदबाजों के काफी परेशान करने के बाद भी जस्सी और शमी मैदान पर टिके रहे और दोनों ने नाबाद 89 रन की साझेदारी की और पारी को घोषित कर दिया. इस बारे में आगे बातचीत करते हुए क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने कहा कि,

“भावनाएं उछाल मार रही थीं. इसके बारे में कोईं संदेह नहीं है. पहली पारी में भारतीयों ने एंडरसन को टारगेट किया. हमनें उसका कड़ा मुकाबला किया. हमनें भी उन्हें उस तरह से निशाना बनाया. हो सकता है कि, अंत में पुछल्ले बल्लबाजों की वजह से मैच हमारी पकड़ से दूर हो गया. इससे हम सीखेंगे”.