Chris Lynn

आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ खेले गए ओपनिंग मुकाबले में क्विंटन डी कॉक के उपलब्ध ना होने पर Chris Lynn को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। जहां, लिन अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इसके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे मैच में क्रिस लिन को बेंच पर बैठाकर क्विंटन डी कॉक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

Chris Lynn ने पहले मैच में बनाए 49 रन

Chris Lynn

मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ खेले गए पहले मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में चुने जाने के लिए उपलब्ध नहीं थे, क्योंकि वह नियमित क्वारेंटीन अवधि में थे। तब टीम मैनेजमेंट ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्रिस लिन को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए मैदान पर भेजा, जिन्हें पिछले सीजन मुंबई ने 2 करोड़ में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था।

Chris Lynn ने मुंबई के लिए उस मैच में 35 गेंदों पर 3 छक्कों व 4 चौकों की मदद से 49 रन की पारी खेली। वह अपने अर्धशतक से चूक गए, क्योंकि वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी ही गेंद पर कैच लेते हुए लिन को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

क्यों किया क्विंटन डी कॉक को शामिल?

Chris Lynn

साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक, पाकिस्तान के साथ खेली गई एकदिवसीय सीरीज के चलते देरी से भारत आए। जिसके चलते वह पहले मैच में क्वारेंटीन अवधि में थे। मगर जब दूसरे मैच में वह चयन के लिए उपलब्ध हुए, तो टीम मैनेजमेंट ने बिना संदेह उन्हें प्राथमिकता देते हुए Chris Lynn की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया।

इसका सबसे बड़ा कारण है कि वह एक बेहतरीन विकेटकीपर हैं और साथ ही उनके ओपनिंग की अप्रोच भी टीम के लिए अच्छी रहती है। वह पिछले दो सीजनों से लगातार मुंबई के लिए ओपनिंग करते आ रहे हैं, जिससे उनके और रोहित शर्मा के बीच अच्छा ताल-मेल नजर आता है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, मार्को जानसेन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।