chris Jordan long route for 2nd run against MI

यूएई में चल रहे आईपीएल के 13वें सीजन में हमें पिछले रविवार ( 18 अक्टूबर ) को मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच एक महामुकबला खेला गया था. इस मुकाबलें में पंजाब के क्रिस जॉर्डन ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर 1 रन लेकर टीम को सुपर ओवर में पहुँचाया था. इस दौरान उन्होंने एक सिंगल रन लिया था, जो उनपर कई तरह के सवाल खड़े कर रहा हैं. जिसके बारे में उन्होंने यह बताया.

इस मैच में खेले गए थे 2 सुपर ओवर

AI 2028

रविवार को हुए इस मुकाबलें में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखा था. जबाव में उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही.

लेकिन पंजाब के कप्तान केएल राहुल मैदान पर खड़े रहे और मैच को आखिरी तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई. इस समय उनका साथ टीम के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन दे रहे थे. वही इस टीम को लास्ट ओवर की 2 गेंदों पर 1 रन चाहिए था.

इस दौरान क्रिस जॉर्डन ने 1 बॉल डॉट हो जाने के बाद उन्होंने अगली गेंद पर 2 रन लेने की कोशिश तो की लेकिन वो दूसरे रन के दौरान रनआउट हो गए. जिसके बाद यह मुकाबला 2 सुपर ओवर तक गया. वही आखिर में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस मुकाबलें को जीत लिया था.

जॉर्डन ने विसडेन.कॉम को बताया अपने घूमकर रन लेने का राज

RON 8338

सोशल मीडिया के जरिए क्रिस जॉर्डन को लंबे समय तक खेलने के बाद उन्होंने स्वीकार किया और बताया कि उन्होंने यूटर्न क्यों नहीं लिया. उन्होंने बताया कि दूसरे रन लेने के दौरान अगर वो यूटर्न लेते तो वह पर गिरने के चांस काफी थे. जो मैं उन समय बिल्कुल भी लेना नहीं चाहता था. उन्होंने बताया कि

“मुझे पता हैं बाहर से बैठकर देखने में मेरे द्वारा लिया गया वो दूसरा रन काफी अजीबो-गरीब लग रहा था. लेकिन मैं उस समय अपने पैरों को बिल्कुल भी नही संभाल सका, क्योंकि मैं उस दौरान नॉन स्ट्राइकर एंड पर था. अगर मैं उस वक्त उसी दिशा में वापिस जाता तो मैं निश्चित रूप से गिर जाता.”

पंजाब के गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने इस कारण नहीं मारी डाइव

IPL 2020, MI vs KXIP: Chris Jordan Highlights Kings XI Punjab's Team Spirit After Win Over Mumbai Indians | Cricket News

जॉर्डन ने इस बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि

“मैंने सोचा था की मैं अपनी लाइन पर उसी तरह से वापिस पहुच जाऊ और मैं पहुँच ही गया था. लेकिन जब मैं दौड़ रहा था तो मेरे पैर पर गेंद लग गई थी जिसकी बजह से मुझे लगा की बॉल इधर-उधर निकल जाएगी और मैं रन को आसानी से पूरा कर लूंगा.” 

“जब ये हुआ, तब आपको लगता हैं कि यह आपके साथ दोबारा नहीं होना चाहिए. यह हमारे साथ पहले भी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हो चूका हैं. जिसमें कगिसो रबाड़ा ने अपनी शानदार गेंदबाजी से मैच को सुपर ओवर तक ले गए. जहां हमें हार का रूख करना पड़ा था.”