SHAMI 5

क्रिकेट की दुनिया में आज कई ऐसे सितारे हैं,जिन्होंने कभी गर्दिश भरे दिन भी जीना पड़ा। तमाम बधाओं को पार करके आज दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। पाक क्रिकेटर शोएब अख्तर का बचपना भी तंगहाली से गुजरा । उनके पास गन्ने का जूस पीने के लिए 50 पैसे तक नहीं थे और एकेडमी में जाने के लिए बस का किराया । लेकिन वो पैदल चलकर अपना सफर तय करते थे। ऐसे ही एक और क्रिकेटर है जिनका बचपन काफी तंगहाली में गुजरा। आज वो भले ही लग्जरी जीवन जी रहे हो,लेकिन बचपन में नजर डालने पर तंग जिंदगी की तस्वीर मिलती है।

जी हां,हम बात कर रहे हैं वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल की। गेल ने अपने बल्लेबाजी के दम पर दुनिया में शौहरत की बुलंदियों पर हैं और करोड़ों-अरबों के मालिक हैं। लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि पैसे के चलते गेल पढ़ाई तक नहीं कर पाए।

टीन के घर में रहते थे गेल

क्रिस गेल आज भले ही करोडों के महलनुमा घर में रह रहे हो लेकिन उनका बचपना एक टीन सेट के घर पर ही गुजरा। तंगहाली इतनी थी की उनके पास खाने तक के पैसे भी नहीं होते थे। इसका खुलासा क्रिस गेस ने अपनी जीवनी में किया है। गेल ने अपनी किताब में बताया है कि उन्होंने कई बार खाने के लिए चोरी भी की। लेकिन आज वो सफलता की बुलंदियों पर हैं।

कचरे में खाली बोतले भी गेल ने बिनी

IndiaTv5ae32c 3

क्रिस गेल ने अपनी पुस्तक सिक्स मशीन आई डोंट लाइक क्रिकेट आई लव इट में खुद खुलासा किया कि वो बचपन में खाने के लिए कचरे में पड़ी खाली बोतले बिनते थे। फिर उन्हें बेचकर ही पेट भरते थे। लेकिन क्रिस गेल ने अपनी प्रतिभा के दम पर ही दुनिया में अपना नाम स्थापित किया है और यह भी साबित कर दिया की प्रतिभा कभी किसी सुविधा की मोहताज नहीं होती।

गेल का क्रिकेट करियर

Chris Gayle of West Indies celebrates his century27

क्रिस गेल का क्रिकेट करियर तूफान से भरा है। उन्होंने 103 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 7215 रन बानाए। इसमें गेल ने 15 शतक और दो दोहरे शतक के साथ 37 अर्धशतक लगाए।

तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने वनडे करियर में 300 मैच खेले। जिसमें उन्होंने 10,480 रन बनाए। वनडे में गेल 25 शतक और 54 फिफ्टी लगा चुके हैं।

टी-30 क्रिकेट में सबसे ज्यादा तूफान कोई अगर लाता है,तो वो है क्रिस गेल । गेल ने टी-20 में दो शतक और 13 अर्धशतक लगा चुके हैं। 58 टी-20I मैचों में गेल के नाम पर 142.84 के स्ट्राइक रेट के साथ 1627 रन दर्ज है.

गेल की आज की जिंदगी

18396ed5d02debe596cf3e65d5b25240

 

क्रिस गेल की आज की जिंदगी किसी राजकुमार से कम नहीं है। उनका घर करोड़ों की कीमत वाले महल की तर्ज में बना हुआ है। इसी के साथ उनके कारों के कलेक्शन में मर्सडीज,फरारी,ऑडी और रॉल्स रॉयल जैसी कई महंगी गाड़ी शामिल हैं। अक्सर गेल को लग्जरियस लाइफ जीते देखा गया है।

 

Instagram पर यह पोस्ट देखें

 

को Chris Gayle (@chrisgayle175) द्वारा साझा की गई पोस्ट

 

Instagram पर यह पोस्ट देखें

 

#40ShadesOfGayle – who ready?

को KingGayle ? (@chrisgayle333) द्वारा साझा की गई पोस्ट

 

Instagram पर यह पोस्ट देखें

 

Just a rifle day out… #40ShadesOfGayle

को KingGayle ? (@chrisgayle333) द्वारा साझा की गई पोस्ट

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *