क्रिस गेल-पीएसएल

पाकिस्तान सुपर लीग 2021 (PSL 2021) का आगाज 20 फरवरी से हो चुका है, और इस बीच क्रिस गेल ने अपनी धुंआधार पारी से फैंस का दिल जीत लिया है. दरअसल सोमवार को लाहौर कलंदर्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच कड़ा मुकाबला था. दोनों ही टीमें मैदान पर जीत के इरादे से उतरी थीं. लेकिन इस दौरान लाहौर पूरी तरह से क्वेटा पर भारी रही.

तूफानी पारी खेलकर छाए क्रिस गेल

क्रिस गेल

20 ओवर के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे. इस दौरान सबसे ज्यादा रन गेल के बल्ले से निकला था. आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले ही ताबड़तोड़ पारी खेलकर वो फैंस के दिल में उतर आए हैं.

हालांकि क्रिस गेल (chris gayle) अपनी इन्हीं तूफानी पारियों के चलते फैंस और दर्शकों के बीच चर्चा में रहते हैं, उनके ताबड़तोड़ रन बनाने की तेजी ही लोगों को खासा पसंद है. जिसका उदाहरण अक्सर गेल किसी न किसी मैदान पर दे ही देती है. हाल ही में उन्होंने पीएसएल टूर्नामेंट में भी दे दिया है.

पीएसएल लीग में क्रिस गेल ने की चौकों-छक्कों की बरसात

क्रिस गेल-PSL

दरअसल 22 फरवरी को क्वेटा की तरफ से बल्लेबाजी करने के लिए उतरे गेल ने जमकर बल्लों से रन बरसाए. महज 40 गेंद में वेस्ट इंडीज के इस ऑक्रामक बल्लेबाज ने 68 रन जड़ दिए. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 5 शानदार लंबे छक्के निकले. बल्लेबाजी के दौरान गेल का स्ट्राक रेट 170.00 का था.

क्रिस गेल की तूफानी पारी खेलने के बाद भी क्वेटा ग्लैडिएटर्स को हार का सामना करना पड़ा. क्योंकि 178 रन का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स टीम ने इस मैच को मजह 1 विकेट के ही नुकसान पर जीत लिया था. कलंदर्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन (82) फखर जमान ने बनाए.

क्रिस गेल की आक्रामक पारी के बाद भी हारी टीम

क्रिस गेल

फखर ने सिर्फ 52 गेंद में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 82 रन ठोक डाले. तो वहीं दूसरी तरफ से उनका साथ मोहम्मद हफीज ने दिया. उन्होंने 221.21 की शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंद में 73 रन जड़ दिए. इस दौरान हफीज के बल्ले से 5 चौके और 6 छक्के निकले.

हालांकि क्रिस गेल अपनी आक्रामक पारी को लेकर चर्चा में हैं, लेकिन उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. फिलहाल आईपीएल 2021 (IPL 2021) के नजदीक होने के चलते वो चर्चा में. क्योंकि उनके बल्ले से निकला 68 रन किंग्स पंजाब (Kings Punjab) के लिए भी खुशखबरी से कम नहीं है.