chris gayle wishes 73rd republic day India-PM Modi
chris gayle wishes 73rd republic day India-PM Modi

पूरा भारत देश बुद्धवार को 73वें गणतंत्र दिवस को खास अंदाज में सेलीब्रेट कर रहा है. इसी बीच क्रिस गेल (Chris Gayle) ने भी अपने अंदाज में भारत को गणतंत्र दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं. आज का दिन हर भारतीय के लिए खास है और हर साल इस दिन को लोग अलग-अलग अंदाज में मनाते हैं. आज के ही दिन भारत स्वतंत्र गणराज्य बनने के साथ ही यहां पर कानून का राज स्थापित हुआ था. इस खास मौके पर क्रिस गेल (Chris Gayle) ने ट्वीट कर भारतीय फैंस का दिल जीत लिया है.

73वें गणतंत्र दिवस पर गेल ने भारतवासियों को दी बधाई

chris gayle wishes 73rd republic day India

दरअसल भारतीयों के खुशी के इस मौके पर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) के 42 साल के यूनिवर्स बॉस ने गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए एक ट्वीट भी किया है. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा,

‘मैं हिंदुस्तान को 73वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. मैं पीएम मोदी के एक व्यक्तिगत संदेश से उठ गया जिसमें उनके और हिंदुस्तान के लोगों के साथ मेरे रिश्तों की बात की गई है. आप सभी को यूनिवर्स बॉस की तरफ से बधाई.’

दरअसल क्रिस गेल (Chris Gayle) की बात करें तो उनका खुमार पूरी दुनिया के सिर चढ़कर बोलता है. उन्होंने लंबे समय से क्रिकेट पर राज किया है और अभी भी करते आ रहे हैं. वेस्ट इंडीज का ये खिलाड़ी खेल के साथ ही अपने डांस और सिंगिंग को लेकर भी काफी मशहूर है. उनके कुछ गाने भी आ चुके हैं. जिसके जरिए उन्होंने भारतीय फैंस का भी दिल जीता था.

गणतंत्र दिवस पर ट्वीट कर यूनिवर्स बॉस ने जीता फैंस का दिल

chris gayle

इसके साथ ही सिक्सर किंग लंबे समय से भारत की मशहूर लीग आईपीएल (Indian Premier League) में कई टीमों की ओर से खेल चुके हैं. इतना ही अक्सर सोशल मीडिया के जरिए उन्हें हिंदुस्तान के प्रति अपने प्यार को व्यक्त करते हुए देखा गया है. ऐसे में गणतंत्र दिवस पर उन्होंने पूरे भारत को शुभकामनाएं देकर फैंस का दिल फइर से जीत लिया है.

इसके अलावा क्रिस गेल (Chris Gayle) के आईपीएल करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने भारत के इस मशहूर टूर्नामेंट में अब तक 142 मुकाबलों का हिस्सा रहे हैं. 142 मैच में 39.7 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 4965 रन बनाए हैं. दिलचस्प बात तो यह है कि इस टूर्नामेंट में उनके बल्ले से 6 शतक और 31 अर्धशतक निकल चुके हैं. इस लीग में उन्होंने बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी से भी करिश्मा दिखाया है.