क्रिस गेल
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

बात जब T20 क्रिकेट की आती है तो हमेशा ही तेज और आक्रामक बल्लेबाजों को याद किया जाता है जो टीम को तेजी से बड़े स्कोर की तरफ ले जाने में कामयाब हो सकें। इस फटाफट क्रिकेट में अन्य प्रारूपों की तरह किसी भी बल्लेबाज को ज्यादा गेंदें खेलने को नहीं मिलता, ऐसे में खूब तेजी से रन बनाने पड़ते हैं। वैसे तो सभी ज्यादा अच्छी तरह से कोशिश करते हैं, लेकिन सबसे ज्यादा मौके होते हैं सलामी बल्लेबाजों के पास।

 अब जब सलामी बल्लेबाज की बात हो और वो आक्रामक भी हो तो सबसे पहला नाम क्रिस गेल का ही याद आता है। क्रिस गेल एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने T20 क्रिकेट में सभी रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। यहां तक कि दुनिया भर की टी20 लीगों की अगर बात की जाए तो वो तो छक्के लगाने के बादशाह हैं। आज हम ऐसे ही सभी टी20 लीगों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

सभी T20 लीगों में इन खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के

4. पाकिस्तान सुपर लीग (कामरान अकमल)

kamran t20 psl

पाकिस्तान में खेली जा रही T20 लीग का नाम है पाकिस्तान सुपर लीग, जिसमें कुल 6 टीमें खेलती हैं। इन्हीं में से एक है पेशावर जल्मी। इस टीम में खेलते हैं पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी और बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल। पेशावर की टीम के लिए अकमल ने अभी तक कुल 69 मैच खेले हैं।

 इन मैचों की 57 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए कामरान ने 1330 गेंदें खेलते हुए 1820 रन बनाए हैं। साथ ही आपको बता दें कि 136.84 के स्ट्राइक रेट व 27.57 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 3 शतक व 11 अर्धशतक उनके बल्ले से निकले हैं। सबसे जरुरी बात यह है कि इस दौरान उन्होंने 197 चौके और सबसे ज्यादा 84 छक्के भी लगाए हैं।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse