क्रिस गेल

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल आज अपना 41 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस वक्त गेल यूएई में आईपीएल 2020 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के साथ जुड़ चुके हैं। मस्तमौला अंदाज के लिए मशहूर क्रिस गेल अपने जन्मदिन को भी मस्ती से मनाते नजर आए हैं। जी हां, सोशल मीडिया पर गेल का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह भोजपुरी गाने पर डांस करते नजर आ रहे हैं।

क्रिस गेल ने भोजपुरी गाने पर किया डांस

View this post on Instagram

Others on matchday: 😨 #WakhraSquad: ⬆️ 🤭 #SaddaPunjab #Dream11IPL #DCvKXIP

A post shared by Kings XI Punjab (@kxipofficial) on

यूनिवर्सल बॉस के नाम से विश्व क्रिकेट में मशहूर दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल इस वक्त यूएई में हैं। वह आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं और टीम के साथ जुड़ चुके हैं। अब अपने 41वें जन्मदिन पर क्रिस गेल ने भोजपुरी गाने पर डांस किया।

असल में गेल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें अर्शदीप के साथ मौजूद क्रिस गेल मशहूर भोजपुरी गाने पर डांस करते दिख रहे हैं। इस दौरान गेल ने मास्क लगा रखा है और वह बैठे-बैठे ही मस्ती भरे अंदाज में इस गाने को इंज्वॉय कर रहे हैं।

क्रिस गेल को नहीं मिला मौका

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है और एक के बाद एक बेहद रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब ने पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेला। लेकिन इस मैच में कप्तान केएल राहुल ने प्लेइंग इलेवन में क्रिस गेल को शामिल नहीं किया।

उन्होंने ओपनिंग के तौर पर मयंक अग्रवाल के साथ खुद को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी। मगर इस मैच में पंजाब को सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मयंक अग्रवाल ने 89 रन की शानदार पारी खेली लेकिन आखिर में वह विकेट खो बैठे और मैच टाई हो गया। इसके बाद पंजाब की तरफ से सुपर ओवर में दिल्ली की तरफ से कगिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी की और 2 रन पर ही पंजाब को रोक दिया। आखिर में दिल्ली ने जीत दर्ज कर टूर्नामेंट की विजयी शुरुआत की।

शानदार है क्रिस गेल का करियर

क्रिस गेल

विंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने 103 टेस्ट, 301 वनडे व 58 टी20 आई मैचों में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने क्रमश: 7214, 10480 व 1627 रन बनाए हैं। इसके अलावा गेल ने आईपीएल में भी तमाम बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज किए हैं। आईपीएल में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले क्रिस गेल 125 आईपीएल मैच खेले हैं, 151.0 की स्ट्राइक रेट के साथ 4484 रन बनाए हैं।