Chris Gayle

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने सोमवार को T20 क्रिकेट में अपने 14 हजार रन पूरे कर लिए। जिसके बाद से चारों ओर गेल की सराहना हो रही है। हालांकि इस मैच में गेल का बल्ला कुछ बदला-बदला नजर आया। उनके बल्ले पर यूनिवर्स बॉस नाम का स्टीकर नहीं लगा था। जब गेल से इसकी वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि आईसीसी की वजह से उन्होंने वो स्टीकर हटाया है।

Chris Gayle के बल्ले से ICC ने हटवाया बॉस का स्टीकर

विश्व क्रिकेट में यूनिवर्स बॉस के नाम से पहचाने जाने वाले Chris Gayle ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार खेल दिखाया और इतिहास रच दिया। वह T20 क्रिकेट में 14 हजार रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके हैं। इस मैच में गेल का बल्ला बोला तो खूब, लेकिन कुछ बदला-बदला नजर आया। असल में गेल के बल्ले पर बॉस वाला स्टीकर नजर नहीं आया।

क्रिस गेल ने जानकारी दी कि आईसीसी को द यूनिवर्स बॉस स्टीकर से ऐतराज है। Cricket.com.au ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें गेल ने कहा, ‘आईसीसी नहीं चाहती कि मैं Universe Boss का इस्तेमाल करूं। इसलिए मैंने इसे छोटा कर सिर्फ The Boss लिख लिया।’ जब गेल से पूछा गया कि क्या यूनिवर्स बॉस शब्द पर आईसीसी का कॉपीराइट है तो गेल ने उखड़े अंदाज में कहा कि उन्हें इसका कॉपीराइट कराना है क्योंकि असल मायने में वो यूनिवर्स बॉस हैं।

क्रिस गेल की आंधी में बह गए कंगारु

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच खेले गए T20I सीरीज के तीसरे मुकाबले में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 141-6 स्कोर बनाया। 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने Chris Gayle की 67 रनों की पारी की मदद से लक्ष्य को सफलतापूर्वक लक्ष्य को हासिल किया। मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

गेल ने रचा इतिहास

Chris Gayle

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए तीसरे T20I मुकाबले में विंडीज के Chris Gayle ने छक्का लगाते हुए इतिहास रच दिया। वह T20 क्रिकेट में 14 हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। यह उपलब्धि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रॉस आइलेट में खेले जा रहे तीसरे टी-20 में हासिल की। गेल ने अभी तक कुल 431 टी20 मैच खेले हैं और 146.18 के स्ट्राइक रेट और 37.63 की औसत के साथ 14,038 रन बनाए हैं। 423 पारियों में उनके बल्ले से कुल 22 शतक और 87 अर्धशतक निकल चुके हैं। टी20 क्रिकेट में गेल सर्वाधिक 1083 छक्के लगा चुके हैं।