IPL 2023 - Team India

Cheteshwar Pujara: आईपीएल यानि इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर एक बार फिर चर्चा तेज़ हो गई है. 23 दिसंबर 2022 को आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मिनी ऑक्शन का आयोजन कोची में किया जाएगा. जिसके लिए फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं.

बता दें कि 15 नवंबर से पहले-पहले आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने सभी 10 फ्रेंचाइजियों को रिटेन और रिलीज़ खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने के लिए कहा था. वहीं अब मिनी ऑक्शन से पहले इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है कि टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और हनुमा विहारी इस साल नीलामी का हिस्सा नहीं होंगे.

Cheteshwar Pujara और हनुमा विहारी नहीं होंगे मिनी ऑक्शन का हिस्सा

Cheteshwar Pujara-Hanuma Vihari

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज़ों में से एक चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और हनुमा विहारी 23 दिसंबर को कोची में होने वाले आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन का हिस्सा नहीं होंगे. बड़े आश्चर्य की बात है कि दोनों में से किसी खिलाड़ी ने भी नीलामी के लिए अपना नाम नहीं दिया.

विहारी और पुजारा इससे पहले आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं. लेकिन उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का इतना मौका नहीं मिला. जिसके चलते दोनों खिलाड़ियों ने इस बार मिनी ऑक्शन में अपना नाम देना भी सही नहीं समझा. हालांकि पुजारा और हनुमा ने टेस्ट क्रिकेट में खुद को बखूबी साबित किया है और टीम को अपने बूते पर कई मैच जिताए हैं.

ऐसा रहा है अब तक दोनों का आईपीएल करियर

Hanuma Vihari-Cheteshwar Pujara

आपको बता दें कि अब तक चेतेश्वर पुजारा ने आईपीएल में कुल 30 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 20.5 की औसत से बल्लेबाज़ू करते हुए 390 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 1 अर्धशतक भी देखने को मिला है. पुजारा ने अपना आखिरी आईपीएल मैच साल 2014 में खेला था.

वहीं ऑलराउंडर हनुमा विहारी ने आईपीएल में अब तक 24 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 14.2 की औसत से 284 रन बनाए हैं. वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ी रिकॉर्ड आईपीएल में 46 रन रहा है. इसके अलावा उन्होंने एक विकेट भी झटका है. विहारी ने अपना आखिरी आईपीएल मैच 2019 में खेला था.

यह भी पढ़े: लाइव मैच में हसन अली ने खोया आपा, भीड़ में घुसकर फैंस से की मारपीट, वायरल हुआ वीडियो

One reply on “IPL 2023 में नहीं खेलेंगे टीम इंडिया के 2 दिग्गज खिलाड़ी, अचानक लिया यह बड़ा फैसला”

Comments are closed.