County Cricket
Cheteshwar Pujara and Shaheen Afridi

भारतीय टेस्ट टीम की रीढ़ कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का बल्ला इन दिनों काउंटी क्रिकेट में जमकर रन बरसा रहा है. एक समय था जब भारत में लागातार खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. जिसके चलते उन्हें घरेलू टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज से बाहर रखा गया.

लेकिन वह दोबारा वापस फॉर्म में लौट आए हैं. इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उन्होंने काउंटी क्रिकेट में ससेक्स (Sussex) की ओर से खेलते हुए 4 शतक ठोक दिए हैं. इनमें 2 दोहरा शतक भी शामिल हैं.

Cheteshwar Pujara और शाहीन अफरीदी के बीच देखने को मिली जंग

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) अगर एक बार पिच पर सेट हो जाए, तो उन्हें आउट करने के लिए गेंदबाज को काफी मेहनत करनी पड़ती है. क्योंकि वह आसानी से अपना विकेट नहीं देते. इसलिए उन्हें मिस्ट भरोसेमंद के नाम से जाना जाता है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें काउंटी क्रिकेट के दौरान भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली.

अफरीदी इस सीजन में मिडिलसेक्स (Middlesex) के लिए खेल रहे हैं और पुजारा (Sussex) ससेक्स की टीम में है. इन दोनों टीमों में अफरीदी और पुजारा के बीच बेहतरीन जंग देखने को मिली वीडियो में देखा जा सकता है कि तेज गेंदबाज शाहीन अफ्रीदी अपनी गेंदबाजी से चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को डराने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन, पुजारा उतने ही अच्छे तरीके से डिफेंस करते हुए नजर आ रहे हैं. उनकी रफ्तार का इस्तेमाल करते हुए अपर कट शॉट लगाते हुए एक छक्का भी बटोरा.

काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा ने दिखाया जलवा

Cheteshwar Pujara County Cricket double hundred
Cheteshwar Pujara

इस समय सबकी निगाहें चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के शानदार प्रदर्शन पर हैं क्योंकि उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर शामिल किया गया था. जिसमें उन्होंने उम्मीद से ज्यादा खराब खेल दिखाया था. जिसके बाद BCCI ने उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया. लेकिन, पुजारा काउंटी क्रिकेट में जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उस हिसाब से उनकी टीम इंडिया में वापसी तय मानी जा रही है.

वह काउंटी क्रिकेट में अभी तक चार शतक ठोक चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 143.40 की औसत से 717 रन बनाए हैं. इसके अलावा डरहम के खिलाफ उन्होंने 203 रन की डबल सेंचुरी जड़ी थी. उनकी इस फॉर्म का फायदा टीम को मिल सकता है. बता दें कि, भारत को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ उन्हीं की धरती एक टेस्ट मैच खेलना है. जिसमें यह खिलाड़ी अहम भूमिका निभा सकता है.