Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara: आउट ऑफ फॉर्म होने की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप किया गया था। इसी वजह से उन्हे आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में भी कोई खरीदार नहीं मिल पाया था। लेकिन अब काउंटी चैम्पियनशिप के मौजूदा सीजन में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का बल्ला आग उगलता नजर आ रहा है। पुजारा काउंटी 2022 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। जिसमें चार दो शतक और दो दोहरे शतक शामिल है।

Cheteshwar Pujara बने काउंटी क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

Cheteshwar Pujara

भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को गुरुवार को इंग्लिश काउंटी क्रिकेट टीम ससेक्स ने 2022 सीजन के लिए खेलने के लिए अपने साथ जोड़ा था। इस चैम्पियनशिप में पुजारा का बल्ला आग उगलता नजर आ रहा है। खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें भारत की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन उन्होंने काउंटी में शानदार प्रदर्शन के साथ इंडिया टेस्ट टीम में वापसी के दरवाजे खोल दिए हैं।

हाल ही में मिडसेक्स और ससेक्स के बीच हुए मुकाबले में उन्होंने 170 रनों की नबाद पारी खेली। इसके अलावा पुजारा ने काउंटी के इस सीजन में दो शतक और दो दोहरे शतक भी जड़े हैं। इसके साथ ही चेतेश्वर पुजारा काउंटी 2022 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Cheteshwar Pujara हैं काउंटी में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी

cheteshwar pujara 3rd century for sussex

पुजारा ने इस सीजन में डर्बीशायर के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। वह काउंटी क्रिकेट में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। ऐसा करने वाला चेतेश्वर पुजारा इकलौते भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं। उनसे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी ऐसा कर चुके हैं। उनसे पहले केवल भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 1991 और 1995 में काउंटी क्रिकेट में दोहरा शतक बनाया था।

खराब फॉर्म की वजह से Cheteshwar Pujara को किया गया था ड्रॉप

Cheteshwar Pujara

दक्षिण अफ्रीका में असफल होने के बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिए बाहर कर दिया। हालांकि, चयन समिति के प्रमुख चेतन शर्मा ने पुष्टि की थी कि भविष्य के मैचों के लिए चेतेश्वर पर विचार किया जाएगा, और उन्हें सिर्फ एक श्रृंखला से बाहर रखा गया था।

जिसके बाद पुजारा आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में अनसोल्ड रहे और उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए इंग्लैंड जाने का फैसला किया। अब उनके काउंटी में प्रदर्शन देख कर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि चेतेश्वर की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है।