Cheteshwar Pujara

काउंटी टूर्नामेंट में लगातार विस्फोटक प्रदर्शन दिखाने के बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की एक बार फिर टीम इंडिया में एंट्री हो गई है। लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह पाने के लिए चेतेश्वर पुजारा नेट्स प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहा रहे हैं। लेकिन उनकी प्रैक्टिस के दौरान कोच विक्रम राठौड़ पुजारा को बल्लेबाजी के बजाय स्लिप पर कैच का अभ्यास कराने पर जोर दे रहे हैं। आइए जानते हैं कि क्या है इसकी वजह….

Cheteshwar Pujara इंग्लैंड दौरे से पहले कर रहे हैं फील्डिंग की तैयारी

Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा ने सोमवार यानि 20 जून को अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। चेतेश्वर द्वारा शेयर किए गए वीडियो में टीम के कोच विक्रम राठौड़ फील्डिंग का अभ्यास करा रहे हैं। विशेष रूप से नई ड्यूक गेंद से पुजारा स्लिप पकड़ने का अभ्यास कर रहे हैं।

इंग्लैंड में स्लिप में फील्डिंग करते हुए पुजारा की अहम भूमिका होने वाली है। राठौड़ ने पुजारा को लीसेस्टरशायर में काफी फील्डिंग का अभ्यास कराया। चेतेश्वर पुजारा काफी लबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं। भारतीय टेस्ट टीम में शामिल चेतेश्वर पुजारा एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट के जरिए टेस्ट की तैयारी की है। चेतेश्वर का बल्ला काउंटी में आग उगलता हुआ नजर आया था।

आखिर क्यों टीम के कोच Cheteshwar Pujara से करवा रहे हैं फील्डिंग की प्रैक्टिस

Cheteshwar Pujara

24 जून से टीम इंडिया लीस्टरशॉयर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। वीडियो में विक्रम राठौड़ पुजारा की फील्डिंग पर बाज जैसी पैनी नजर रखे हुए हैं।भारतीय खिलाड़ियों की पिछले कुछ महीनों में स्लिप में फील्डिंग कुछ खास नहीं रही है। भारतीय टीम में अजिंक्य रहाणे भी उपलब्ध नहीं है, जो स्लिप में फील्डिंग कर लें। ऐसे में टीम इंडिया के पास स्लिप में विराट कोहली और पुजारा के रूप में दो विकल्प हैं। इसलिए टीम के कोच पुजारा की स्लिप फील्डिंग में ज्यादा ध्यान दे रहे हैं।

Cheteshwar Pujara के बल्ले से काउंटी में उगली थी आग

cheteshwar pujara 3rd century for sussex

आउट ऑफ फॉर्म होने की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप किया गया था और इस वजह से उन्हे आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में भी कोई खरीदार नहीं मिल पाया था। इसके बाद काउंटी चैम्पियनशिप में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का बल्ला आग उगलता हुआ नजर आया था।

इस चैंपियनशिप में पुजारा ससेक्स का हिस्सा थे। पुजारा ने काउंटी में दो शतक और दो दोहरे शतक जड़े थे। इसके साथ ही चेतेश्वर पुजारा काउंटी 2022 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

One reply on “VIDEO: फील्डिंग में चेतेश्वर पुजारा को लेकर खास रणनीति बना रही है टीम इंडिया, कोच विक्रम राठौर दे रहे ट्रेनिंग”

Comments are closed.