cheteshwar pujara county stint will keep me in good stead when india faces england
cheteshwar pujara county stint will keep me in good stead when india faces england

काउंटी क्रिकेट में कामयाबी की सीढ़ियां चढ़कर एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी करने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की किस्मत ने एक बार पलटी मारी है. भारतीय टीम की ओर से मिले इस तोहफे के बाद पुजारा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट को लेकर क्या कुछ कहा है जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

काउंटी में खेलने का मुझे मिलेगा फायदा- पुजारा

 pujara county stint will keep me in good stead when ind faces eng

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने टीम इंडिया में टेस्ट के लिए हुए सेलेक्शन पर कहा कि भारत जब एकमात्र टेस्ट के लिए उतरेगा, तो उन्हें ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलने का फायदा मिलेगा. 34 साल के इस टेस्ट स्पेशलिस्ट ने ससेक्स की ओर से डिवीजन 2 के 5 मैच में 2 दोहरे शतक के साथ ही 2 शतक भी जड़े थे. इसकी बदौलत उन्होंने इस काउंटी में 720 रन बनाए. उनके प्रदर्शन ने उन्हें भारतीय टीम में चुने जाने के लिए मजबूर कर दिया.

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के काउंटी परफॉर्मेंस की गूंज पूरे क्रिकेट जगत में सुनाई दी. ऐसे में टीम इंडिया में उनका सेलेक्शन लगभग तय हो गया था. पिछले साल हुई टेस्ट सीरीज के बचे हुए पांचवें टेस्ट के लिए (India vs England) उन्हें टीम में शामिल किया गया है. इस सीरीज में भारत अभी भी 2-1 से आगे है. इस आखिरी मैच में टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में चुने जाने की मुझे खुशी है

 Cheteshwar Pujara on team india selection

भारतीय टीम में जगह मिलने के बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इस बारे में पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा,

“मुझे खुशी है कि मुझे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए चुना गया. हाल में काउंटी में मेरे प्रदर्शन पर गौर किया गया. काउंटी मुकाबलों के दौरान क्रीज पर समय बिताने के बाद मेरा मानना है कि मुझे इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में इसका फायदा मिलेगा. हमेशा की तरह दौरे से पहले अच्छी तैयारी और ट्रेनिंग को लेकर उत्सुक हूं. उम्मीद करता हूं कि भारतीय टीम में योगदान देना जारी रखूंगा.”

फिलहाल काउंटी में खेलने का पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ कितना फायदा मिलता है ये तो आने वाले समय ही बताएगा जिस पर हर किसी की निगाहें जमी हुई हैं.