Cheteshwar Pujara - Team India

ENG vs IND: भारतीय दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की पिछली 2 टेस्ट सीरीज चूकने के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है। भारतीय टेस्ट विशेषज्ञ इंटरनेशनल क्रिकेट में एक खराब दौर से गुजर रहे हैं क्योंकि उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक 2019 में आया था।

साथ ही दक्षिण अफ्रीका दौरे पर साधारण प्रदर्शन के बाद उन्हें अजिंक्य रहाणे समेत टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। लेकिन उन्होंने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में धाकड़ प्रदर्शन करने के बाद टीम नैशनल टीम में अपनी जगह बनाई है, पुजारा ने अपने इस कमबैक की बड़ी वजह बताई है।

Cheteshwar Pujara ने अपनी दमदार वापसी की वजह बताई

pujara county stint will keep me in good stead when ind faces eng

साल 2022 की शुरुआत में भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विदेशी सरजमीन पर हार का सामना करना पड़ा था। इस दौरान चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का बल्ला शांत रहा, जिसके चलते उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन पुजारा ने रणजी ट्रॉफी और काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए वापसी की।

उन्होंने रणजी ट्रॉफी में कुछ अर्धशतक बनाए और फिर काउंटी क्रिकेट में ससेक्स के लिए खेलने के लिए यूके चले गए। 34 वर्षीय ने अंग्रेजी धरती पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और चार शतक बनाए, जिनमें से दो को उन्होंने दोहरे शतकों में बदल दिया। अपनी वापसी के बारे में बात करते हुए पुजारा ने कहा,

“रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के लिए खेले गए तीन मैचों में, मैंने अपनी लय पाई, मुझे पता था कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। यह एक बड़ा स्कोर हासिल करने के बारे में था और इसलिए जब मैंने अपने पहले गेम में ऐसा किया, तो मुझे पता था कि अब सब कुछ सामान्य हो गया है, मैंअपना फुटवर्क ढूंढ़ रहा था।

टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड में मौजूद है Cheteshwar Pujara

Image

इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चेतेश्वर पुजारा इस समय टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड में मौजूद है। टीम इंडिया को इंग्लिश टीम के खिलाफ 1 जुलाई से पिछले साल की टेस्ट सीरीज का शेष इकलौता टेस्ट मैच खेलना है। इस मैच को कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते स्थगित कर दिया गया था।

भारत ने इस सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई हुई है, अगर टीम इंडिया को इस अंतिम टेस्ट मैच को जीतना है तो उसमें चेतेश्वर पुजारा अहम रोल निभाने वाले हैं क्योंकि उन्हें अंग्रेजी धरती पर खेलने का सबसे ताजा अनुभव है।

4 replies on ““मुझे पता था अब सब सही होने वाला है”, Cheteshwar Pujara ने रणजी ट्रॉफी को दिया अपने कमबैक का श्रेय”

Comments are closed.