Cheteshwar Pujara set to join Sussex County Cricket Club
Cheteshwar Pujara set to join Sussex County Cricket Club

टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का भारत की टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. इसके पीछे की वजह उनका लगातार खराब फॉर्म है. रणजी ट्रॉफी में भी वो बल्ले से पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. अब इस दिग्गज बल्लेबाज को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. उन्हें इंग्लैंड में खेलने का चांस मिला है जिसके जरिए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के पास अपनी लय वापस हासिल करने का अच्छा मौका होगा. क्या है पूरी अपडेट जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

टेस्ट स्पेशलिस्ट को इंग्लैंड से मिला खास तोहफा

Cheteshwar Pujara Signs Sussex Contract For County Championship

दरअसल काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट को फर्स्ट क्लास क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिला है. लेकिन, रणजी ट्रॉफी के तीनों ही मैचों में उनके बल्ले ने काफी ज्यादा निराश किया है. इस बीच इंग्लैंड से उनके लिए अच्छी खबर आ रही है. जुलाई में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ उसी की सरजमीं पर 1 टेस्ट मैच खेलना है. उससे पहले यदि वो अपनी फॉर्म हासिल करने में कामयाब रहते हैं तो उनका सलेक्शन टीम इंडिया में दोबारा हो सकता है.

जी हां पूरा मामला ये है कि इंग्लैंड में खेली जाने वाली काउंटी चैंपियनशिप के लिए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को कॉन्ट्रैक्ट मिल गया है. ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड ने अपनी टीम के साथ कमिटमेंट की वजह से काउंटी टीम ससेक्स (Sussex) के साथ करार तोड़ लिया है. इसलिए ससेक्स टीम में कुछ विदेशी खिलाड़ियों को जोड़ा गया है. इनमें से एक नाम भारतीय दिग्गज का भी है जो 2022 के ज्यादा से ज्यादा मैच ससेक्स के लिए खेलेंगे.

ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब का हिस्सा बनकर सम्मानित मसहूस कर रहा हूं- पुजारा

 Cheteshwar Pujara Statement

इस सीजन के पहले चैंपियनशिप मैच के लिए वो समय पर पहुंचेंगे और कम से कम RL50 प्रतियोगिता के अंत तक बने रहेंगे. क्लब के साथ हुए करार के बाद इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए चेतेश्वर पुजाना (Cheteshwar Pujara) ने कहा,

“मैं आगामी सत्र के लिए ऐतिहासिक ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब का हिस्सा बनकर एक्साइडेट और सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं जल्द ही ससेक्स परिवार के साथ जुड़ने और इसके समृद्ध क्रिकेट इतिहास का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं. बीते कुछ सालों में मैंने यूके में काउंटी क्रिकेट खेलने के अपने समय का हमेशा आनंद लिया है. इसलिए नए कार्यकाल का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं और क्लब की सफलता में योगदान करने की उम्मीद करता हूं.”

वहीं ससेक्स क्लब ने भी एक बयान जारी करते हुए कहा,

“हमें टीम में इस तरह के एक अनुभवी अंतरराष्ट्रीय शीर्ष क्रम बल्लेबाज का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है. बल्ले से उनके योगदान के लिए तत्पर हैं और हमारे युवा शीर्ष क्रम बल्लेबाजों को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना विकास जारी रखने में मदद करते हैं. सीजन की शुरुआत से पहले एक नए चैंपियनशिप कप्तान की अनाउंसमेंट की जाएगी.”

One reply on “Cheteshwar Pujara को इंग्लैंड टेस्ट से पहले मिली खुशखबरी, टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद बरकरार”

Comments are closed.