Cheteshwar Pujara will be playing for Saurashtra in the Irani Trophy against Rest of India

Cheteshwar Pujara: ईरानी ट्राफी के लिए बीसीसीआई ने टीमों की घोषणा कर दी है. रणजी ट्राफी विजेता सौराष्ट्र और रेस्ट ऑफ़ इंडिया बीच मुकाबला 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर के बीच राजकोट में खेला जायेगा. एक और जहाँ पर रेस्ट ऑफ़ इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है वही पर सौराष्ट्र की टीम नें अनुभवी खिलाडी चेतेश्वर पुजारा को भी जगह दी गयी है. पुरजा के टीम में शामिल किये जाने पर टीम का मजबूत नजर आ रही है.

Cheteshwar Pujara खेलेंगे ईरानी ट्राफी 2022

Cheteshwar Pujara

भारतीय टीम में दीवार के नाम से मशहूर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) से जुडी जानकारी सामने आ रही है की वो ईरानी ट्राफी में रेस्ट ऑफ़ इंडिया के खिलाफ सौराष्ट्र की तरफ से खेलेंगे. फर्स्ट क्लास क्रिकेट के नामी टूर्नामेंट रणजी ट्राफी की विजेता टीम सौराष्ट्र का मुकाबला ईरानी ट्राफी के तहत रेस्ट ऑफ़ इंडिया से होगा. सौराष्ट्र टीम का ऐलान हो चूका है जिसमें पुजारा की मौजूदगी टीम को काफी मजबूत बनाती है. मौजूदा समय में पुजारा भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है और इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे.

रॉयल लन्दन कप में Cheteshwar Pujara ससेक्स की टीम में कप्तान की जिम्मेदारी निभाते हुए शानदार प्रदर्शन कर रहे थे. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए ससेक्स की टीम को सेमी फाइनल तक पहुंचाया था. उन्होंने 9 मैचों की 9 पारियों में 89 से ज्यादा की औसत से शानदार 624 रन बनाए थे जिसमें 3 शतक भी शामिल थे.

पुजारा का फर्स्ट क्लास करियर

284965.6

पुजारा भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी बड़ा नाम है. उनके फर्स्ट क्लास करियर की बात करे तो उन्होंने अभी तक 235 मैच खेले है. 235 मैचों की 389 पारियों में उनके नाम पर 18 हजार से भी ज्यादा रन दर्ज है. पुजारा ने 18121 रन 52.22 की शानदार औसत से बनाये है जिसमें 55 शतक और 71 अर्धशतक भी शामिल है. उनका हाईएस्ट स्कोर 352 का है जो उन्होंने साल 2013 में रणजी ट्राफी के मैच में जमाये थे. इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने गेंदबाज़ी में भी हाथ आजमाया है. पुजारा ने फिस्ट क्लास कैरियर में 6 विकेट भी अपने नाम किये है जिसमें उनका इकॉनमी रेट 3.85 की रही है.

ईरानी ट्राफी के लिए सौराष्ट्र और रेस्ट ऑफ़ इंडिया की स्क्वाड

jpg 4

सौराष्ट्र टीम: जयदेव उनादकट (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, शेल्डन जैक्सन, प्रेरक मांकड़, अर्पित वासवदा, चिराग जानी, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, चेतन साकरिया, पार्थ भुत, स्नेल पटेल, हार्विक देसाई, विश्वराज जडेजा, कमलेश मकवाना, कुशांग पटेल, किशन परमार

रेस्ट ऑफ इंडिया: हनुमा विहारी (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, प्रियांक पंचाल, सरफराज खान, मयंक अग्रवाल, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, केएस भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कुलदीप सेन, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, अरज़न नागवसवाला, जयंत यादव, सौरभ कुमार.