Cheteshwar pujara-IPL

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) कई सीजनों से लगातार IPL ऑक्शन में अनसोल्ड रहे। लेकिन आखिरकार इस सीजन फरवरी में हुई आईपीएल 2021 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा, लेकिन पुजारा को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका। मगर अब उन्होंने एक चैट के दौरान लगातार अनसोल्ड होने को लेकर निराशा जताई।

Cheteshwar Pujara का छलका दर्द

Cheteshwar Pujara

भारत के टेस्ट दिग्गज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) पिछले सीजनों से ऑक्शन में अपना नाम ड्राफ्ट कर रहे थे। लेकिन उन्हें खरीदने में किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। हालांकि इस बार वह चेन्नई के खेमे में शामिल रहे। अब “माइंट मैटर्स” यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए चेतेश्वर पुजारा ने बताया कि इतने दिनों तक आईपीएल से बाहर रहना वास्तव में काफी मुश्किल था। पुजारा ने कहा

“ये काफी मुश्किल था। आईपीएल में अनसोल्ड होने से काफी दुख होता है। मुझे भी काफी दुख हुआ था। लेकिन ये एक ऐसी चीज थी जिसे मैं कंट्रोल नहीं कर सकता था। एक प्वॉइंट के बाद मुझे ये एहसास हुआ कि मैं ऐसी चीजों पर फोकस करुंगा जिसे मैं कंट्रोल कर सकता हूं। मैं लिमिटेड ओवर्स के फॉर्मेट में खुद को बेहतर करने की तरफ ध्यान देने लगा।”

पुजारा के निराशाजनक हैं IPL आंकड़े

Cheteshwar Pujara

आईपीएल 2021 की नीलामी में चेतेश्वर पुजारा ने 50 लाख रुपये की बेस प्राइज के साथ अपना नाम ड्राफ्ट किया था। जहां, चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें बेस प्राइज में खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया। पुजारा टेस्ट क्रिकेट के महारथी हैं, लेकिन वह सीमित ओवर टीम का हिस्सा नहीं हैं। पुजारा ने 2011 से 2014 तक आईपीएल में तीन फ्रेंचाइजियों के लिए खेला है।

लेकिन पिछले कुछ वर्षों से वह ऑक्शन में अपना नाम ड्रॉफ्ट तो करते हैं लेकिन कोई फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाती है। पिछले सीजन  भी उन्होंने 50 लाख की बेस प्राइज के साथ नाम ड्राफ्ट किया था, लेकिन अनसोल्ड रहे थे। पुजारा ने आईपीएल के 30 मैच खेले हैं, जिसमें 20.53 के औसत से 390 रन बनाे हैं।