cheteshwar pujara-injured

ओवल टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत ने मेजबान टीम के खिलाफ तीसरे दिन 171 रन की बढ़ हासिल कर ली है. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के साथ मिलकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए भारत की ओर से 127 रन बनाए. हालांकि तीसरे दिन के आखिरी सेशन में जिस तरह से उनका विकेट गिरा, उसे वो भी नहीं समझ पाए. गेंद उनके बल्ले से टकरा कर ऊपर की ओर उठ गई. जो सीधा मोईन अली के हाथों में पहुंच गई.

रोहित शर्मा के साथ क्रीज पर डटे रहे Cheteshwar Pujara

cheteshwar pujara

रोहित शर्मा के शतक तक चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) पुजारा उनके साथ क्रीज पर डटे रहे और  अर्धशतकीय (61) पारी खेली. इस टेस्ट सीरीज में ये उनका दूसरा अर्धशतक है. इससे पहले उन्होंने लीड्स टेस्ट की दूसरी पारी में 91 रन बनाए थे. जबकि लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में वो अर्धशतक लगाने से सिर्फ 5 रन चूक गए थे. साल 2021 में उनका इंग्लैंड के खिलाफ ये तीसरा और ओवरऑल छठा अर्धशतक है.

ओवल टेस्ट की दूसरी पारी के उनके बाएं पैर के टखने में चोट भी लग गई थी. दरअसल, पुजारा ने इंग्लिश गेंदबाज क्रेग ओवरटन (Craig Overton) की गेंद पर एक बेहतरीन चौका जड़ा था. लेकिन, इस शॉट को खेलते वक्त उनके बाएं पैर का एंकल मुड़ गया. उस समय वो दर्द में  कराहते हुए भी दिखाई दिए. इसके बाद फौरन टीम के फीजियो मैदान पर पहुंचे और उनका जरूरी इलाज किया.

पैर में पट्टी बांधकर खेली अर्धशतकीय पारी

photo 2021 09 05 11 08 10

इसके बाद उन्होंने पैर में पट्टी बांधकर क्रीज पर रोहित शर्मा (Rohit sharma) के साथ डटे रहे. साथ ही इस सीरीज में उन्होंने अपना दूसरा अर्धशतक भी पूरा किया. इस मुकाबले की पहली पारी में वो सिर्फ 4 रन बनाकर जेम्स एंडरसन (James Anderson) की गेंद पर चलते बने थे. इस दौरान 4 रन बनाने के लिए उन्होंने 31 गेंदों का सामना किया था. एंडरसन ने अपने करियर में 11वीं उनका शिकार किया था.

James Anderson claims 600 Test wickets

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) जैसे दिग्गज बल्लेबाज का सबसे ज्यादा बार विकेट लेने के मामले में अंडरसन ने नाथन लियोन (Nathan Lyon) को भी पीछे छोड़ दिया है. लियोन ने उन्हें 10 बार अपनी गेंद पर आउट किया था. वहीं पैट कमिंस ने 7 और जोश हेजलवुड ने 6 बार पुजारा का विकेट लिया है. जनवरी, साल 2019 के बाद से इस भारतीय बल्लेबाज के बल्ले से टेस्ट में एक भी शतक नहीं निकला है. ऐसे में ओवल में अर्धशतक पूरा करने के बाद उनसे जो उम्मीदें थी वो भी उनका विकेट गिरने के बाद खत्म हो गईं.