cheteshwar pujara

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का इंतजार काफी वक्त से दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों को था, जिसकी शुरूआत फाइनल हो चुकी है. इस मैच में टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट कहे जाने वाले चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने टीम इंडिया (Team India) की तरफ से ज्यादा रन तो नही बना पाए. लेकिन, मजबूत दीवार की तरह काफी देर तक मैदान पर टिके रहे. दरअसल वो अपने धैर्य के साथ लंबी पारी खेलने के लिए इस फॉर्मेट के मुकाबले में जाने जाते हैं. ऐसा कई बार देखने को मिला है, जब उन्होंने टीम को मुश्किल हालात से बाहर निकाला है.

WTC में अपनी धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचकों की नजरों में चढ़ा ये बल्लेबाज

cheteshwar pujara

टीम के लिए लंबे समय तक टिकने में माहिर इस टेस्ट स्पेशलिस्ट को कई बार धीमी बल्‍लेबाजी के लिए आलोचनाएं भी झेलने पड़ी हैं. लेकिन, दाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने हर बार अपने प्रदर्शन से ये दिखाने की कोशिश की है कि, उनके बारे में सोग क्या राय रखते हैं इससे उन्हें किसी भी तरह का फर्क नहीं पड़ता है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit sharma) और शुभमन गिल ने भारत की जबरदस्त शुरुआत दी थी.

इन दोनें सलामी बल्लेबाजों के बीच 62 रन की शानदार साझेदारी भी हुई थी. लेकिन काइल जेमिसन की गेंद पर गलत शॉट्स चुनाव के चलते हिटमैन अपना विकेट दे बैठे. पहले विकेट के बाद बल्लेबाजी के लिए चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) मैदान पर उतरे. लेकिन धीमी बल्लेबाजी के लिए उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल श्रीलंकाई फैन ने उनकी धीमी बल्‍लेबाजी का जमकर मजाक उड़ाया. ऐसे में भारतीय फैंस जवाब देने में भला कहां पीछे रहने वाले थे.

श्रीलंकाई फैंस ने उड़ाया मजाक, तो भारतीय फैंस ने ली उन्हीं के टीम की चुटकी

photo 2021 06 20 12 47 44

जैसे ही सोशल मीडिया पर श्रीलंकाई फैंस ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को उनकी बल्लेबाजी के लिए ट्रोल करना शुरू किया वैसे ही भारतीय फैंस ने उन्हें आईना दिखाने में वक्त बर्बाद नहीं किया. न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित के आउट होने के कुछ ही देक बाद गिल भी चलते बने थे. सलामी बल्लेबाज के जाने के बाद पुजारा ने खाता खोलने के लिए 36 गेंदों का सामना किया और चौके के साथ शुरूआत की. इसी बात प्रदर्शन को लेकर श्रीलंकाई फैन ने सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ाया.

इस मैच में 54 गेंदों का सामना करते हुए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने कुल 8 रन बनाए थे. उन्‍होंने 36 गेंदों को बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी में एडिलेड टेस्‍ट में टीम इंडिया के 36 रन पर ऑल आउट होने के लिए श्रद्धांजलि करार दिया. इस बारे में डेनियल एलेक्‍जेंडर ने ट्विटर पर लिखा कि, इस भारतीय बल्लेबाज ने 36 गेंदों पर खाता खोलकर एडिलेड टेस्‍ट की 36 रन पर ऑल आउट पारी को श्रद्धांजलि दी है.

कुछ इस तरह से भारतीय फैंस ने दिया मजाक बनाने वालों को जवाब

photo 2021 06 20 12 49 50

इस ट्वीट को देखते ही भारतीय फैंस का पारी 7वें आसमान पर चढ़ गया. इसके बाद तो जैसे श्रीलंकाइयों की मानो शामत आ गई हो. इस ट्वीट का रिप्लाई देते हुए एक फैन ने लिखा कि, हम आपके देश की टीम के खिलाफ अपनी बी टीम भेज रहे हैं. साथ ही यूजर ने ये भी पूछा कि वैसे आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में श्रीलंका की टीम कहां है.