Cheteshwar Pujara County Cricket double hundred

Cheteshwar Pujara: इंडियन क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इन दिनों इंग्लैंड की धरती पर काउंटी क्रिकेट खेलते हुए कहर बरपा रहे है। ससेक्स में शामिल होने के बाद से पुजारा के बल्ले से रन रुकने के नाम नहीं ले रहे हैं। इसी कड़ी में अब वे टूर्नामेंट में अपने दूसरे दोहरे शतक तक पहुंच गए, जिससे मेजबान टीम को काउंटी चैंपियनशिप में सीजन की अपनी पहली जीत हासिल करने का शानदार मौका मिला था। इस पारी के साथ पुजारा ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के 28 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Cheteshwar Pujara ने अज़हरुद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी की

Cheteshwar Pujara to play county cricket in April after IPL snub - Sports News

भारतीय टेस्ट टीम की मॉडर्न जमाने की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इस टूर्नामेंट में दूसरी बार दोहरा शतक बनाया है। उन्होंने इससे पहले, पिछले सप्ताह ही डर्बी में डर्बीशायर के खिलाफ दोहरा शतक ठोका था, जबकि वॉरसेस्टरशायर के खिलाफ शतक जड़ने में सफल हुए थे। अब उनके बल्ले से शतक निकलने के बाद पुजारा ने 3 मैचों में 2 दोहरे शतक जड़ दिए हैं।

इसके साथ ही अब चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) मोहम्मद अजहरुद्दीन के बाद दूसरे भारतीय बन गए हैं, जिन्होंने इंग्लैंड में होने वाली काउंटी टूर्नामेंट में दूसरा दोहरा शतक लगाया है। अज़हर ने डर्बीशायर के लिए खेलते हुए 1991 में लिसेस्टरशायर के खिलाफ 212 और 1994 में डरहम के खिलाफ 205 रन बनाए थे।

टीम इंडिया से बाहर बिठाए गए हैं Cheteshwar Pujara

cheteshwar pujara

इसके साथ ही आपको बता दें कि भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर फ्लॉप होने के बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को इंडियन टीम से बाहर कर दिया गया था। श्रीलंका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो उसमें चेतेश्वर का नाम नदारद था।

एक दशक में ये पहला मौका था जब इस दिग्गज खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया गया। पुजारा ने भारत के लिए 95 टेस्ट मैच खेलते हुए 6713 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 18 शतक और 32 अर्धशतक भी जड़े थे। काउंटी में लाजवाब प्रदर्शन के बाद अब इस दिग्गज के लिए टीम इंडिया के रास्ते भी खुलते हुए नजर आ रहे हैं।