Cheteshwar Pujara County Cricket
Cheteshwar Pujara County Cricket

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) धीरे-धीरे लय पकड़ते हुए नजर आ रहे हैं. खराब फॉर्म के चलते चेतेश्वर पुजारा को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा था. घरेलू सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ उन्हें नजर अंदाज किया गया. लेकिन, वह फॉर्म में लौटने की पूरी कोशिश कर हैं. पुजारा ने इंग्‍लैंड की काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लिया है. उन्होंने ससेक्स टीम की ओर से अपना डेब्यू मैच खेला. पहली पारी में फ्लॉप रहने के बाद उन्होंने दूसरी पारी में कमाल की बल्लेबाजी की.

दूसरी पारी में Cheteshwar Pujara ने जड़ा अर्धशतक

Cheteshwar Pujara
County Cricket :Cheteshwar Pujara

डर्बीशायर और ससेक्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए डर्बीशायर की टीम ने 8 विकेट पर 505 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दिया था. जिसके जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी ससेक्स की टीम कोई खास कमाल दिखा नहीं पाई. वहीं ससेक्‍स की टीम पहली पारी में 174 रन पर ही ऑलआउट हो गई. दूसरी पारी में पुजारा (Cheteshwar Pujara) और टॉम हैंस (Tom Haines) ने शानदारी बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है.

इन दोनों खिलाड़ियों ने डर्बीशायर के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. फॉलोऑन खेलते हुए ससेक्‍स ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 278 रन बना लिए हैं. ससेक्‍स अब सिर्फ 53 रन पीछे हैं. कप्‍तान हैंस 164 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि पुजारा 57 रन पर नाबाद हैं. टॉम हैंस और पुजारा क्रीज पर टिके हुए हैं. अगर ये दोनों खिलाड़ी अंत तक टिके रहे थे तो, ससेक्स की शर्मनाक हार को लगभग टाला जा सकता है.

टीम इंडियां में वापसी करना चाहेंगे पुजारा

Cheteshwar Pujara set to join Sussex County Cricket Club
Cheteshwar Pujara set to join Sussex County Cricket Club

काउंटी क्रिकेट (County Cricket) में बेहतर प्रदर्शन के जरिए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) टीम इंडिया में वापसी करने का पूरा प्रयास करेंगे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद से ही पुजारा को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली. इसके चलते वह काउंटी क्रिकेट खेलने लगे. अगर इंग्लैंड में पुजारा के बल्ले से रन निकले तो, इनका टीम में सिलेक्ट होना पक्का समझा जा सकता है.

क्योंकि साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज खेलने भारत में आएगी. ऐसे में यह खिलाड़ी उस सीरीज में अहम भूमिका निभा सकता है. बता दें कि पुजारा के अलावा पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने भी ससेक्स के लिए डेब्यू किया. ससेक्‍स पुजारा की चौथी काउंटी टीम है. इससे पहले वो डर्बीशर, नॉटिंघमशर और यॉर्कशायर जैसी टीमों के लिए अपना योगदान दे चुके हैं.