pujara1

भारतीय क्रिकेट टीम में अगर राहुल द्रविड़ के बाद हम किसी खिलाड़ी को दीवार के नाम से जानते है तो वो चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) है. हाल ही में वो इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते ही नज़र आये थे. वो ससेक्स के लिए आज तक के सबसे सफल खिलाड़ी साबित हुए हिया जिन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में एक से बाद शतक जड़ कर इतिहास रच दिया था.

अब एक बार फिर से चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने रॉयल लंदन वनडे कप में भी रनों का अंबार लगा दिया है. पुजारा ने इंग्लिश गेंदबाजों को आड़े हाथों लेकर लगातार अपना दूसरा शतक लगाया है. इस से पहले पुजारा वारविकशायर के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक जड़ चुके है.

Cheteshwar Pujara ने खेली कप्तानी पारी

Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने रविवार यानि 14 अगस्त को रॉयल लंदन वनडे कप में अपना लगातार दूसरा शतक जड़ दिया है. ससेक्स की कप्तानी कर रहे पुजारा ने सर्रे के खिलाफ 131 गेंदों में 174 रनों की पारी खेली. यह उनके लिस्ट ए करियर की सबसे बड़ी पारी है.

पुजारा ने ससेक्स की तरफ से खेलते हुए किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाया है. बता दें कि पुजारा ने 103 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था. लेकिन इसके बाद उन्होंने 28 गेंदों में 74 रन पर इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की.

करियर की सबसे बड़ी पारी

पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 131 गेंदों पर 20 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 174 रनों की कमाल की पारी खेली. यह पारी उनके करियर की वाइट बॉल क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी कही जा सकती है. इस मुकाबले में कप्तान चेतेश्वर पुजारा के अलावा टॉम क्लार्क ने भी शतक जड़ा है. ससेक्स ने इन दोनों खिलाड़ियों की लाजवाब पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 378 रन बनाए.