county Cricket
Cheteshwar Pujara Bowling

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इन दिनों इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. पुजारा को टेस्ट फॉर्मेट में बल्लेबाजी करने के लिए रीढ की हड्डी माना माना जाता है, क्योंकि पुजारा एक बार विकेट पर जम जाएं तो, गेंदबाज के लिए उन्हें आउट कर पाना मुश्किल हो जाता है. वहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वो बल्लेबाजी नहीं बल्कि गेंदबाजी में हाथ आजमाते हुए नजर आ रहे हैं.

Cheteshwar Pujara ने बॉलिंग में दिखाई कला

 

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को शानदार बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है, लेकिन उन्हें गेंदबाजी करते हुए बहुत ही कम लोगों ने देखा होगा. बता दें कि पुजारा टीम इंडिया के लिए भी एक ओवर करा चुके हैं. पुजारा इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. जहां उन्होंने इंग्लैंड की सरजमीं पर अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी की कला दिखाते हुए एक ओवर कराया.

चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स के लिए लीसेस्टरशायर के खिलाफ गेंदबाजी की. चेतेश्वर पुजारा ने एक ओवर में 8 रन खर्च किए, लेकिन पुजारा अपने खाते में कोई विकेट नहीं जोड़ सके. हालांकि पिच पर गेंदबाजों को ज्यादा टर्न नहीं हो रहा था. जिसकी वजह से पुजारा भी गेंदबाजी के दौरान बल्लेबाज को बीट नहीं कर पाए.

कॉउंटी क्रिकेट के जरिए टेस्ट टीम में की वापसी

ENG vs IND 2022
ENG vs IND 2022: Cheteshwar Pujara

पिछले साल साउथ अफ्रीका में खेली टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. जिसकी वजह से उन्हें टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इसके बावजूद भी पुजारा ने हार नहीं मानी और इंग्लैंड में खेली जा रही काउंडी क्रिकेट में शानदार फॉर्म हासिल की. यहां उन्होंने दो शतक और दो दोहरे शतक जड़कर भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की थी.

इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 5वें और आखिरी टेस्ट में ओपनिंग पर मौका मिला, जहां उन्होंने पहली पारी में 13 और दूसरी पारी में 66 रन बनाए. वहीं पुजारा को टेस्ट मैच खेलने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि टीम इंडिया का ध्यान इन दिनों टी20 क्रिकेट पर है.

One reply on “VIDEO: चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाज से बने गेंदबाज, अपनी घातक स्पिन बॉलिंग से निकाले अंग्रेजी खिलाड़ियों के दम”

Comments are closed.