1490092750 cheteshwar pujara 517 afp

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट स्पेसलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा आज 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। पुजारा को विश्व क्रिकेट में नई दीवार के नाम से जाना जाता है, क्योंकि जब वह एक बार विकेट के सामने सेट हो जाते हैं तो गेंदबाजों के लिए उन्हें आउट करना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन हो जाता है। आज पुजारा के 33वें जन्मदिन पर सोशल मीडिया के जरिए उन्हें कुछ इस तरह मिल रही हैं बधाइयां।

चेतेश्वर पुजारा ने फिर साबित किया खुद को

चेतेश्वर पुजारा
image by : bcci.tv

भारत के दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के बाद नंबर-3 की जगह पक्की करने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को विश्व क्रिकेट में ‘नई दीवार’ के नाम से जाना जाता है। पुजारा पहले भी इस बात को कई बार साबित कर चुके हैं कि वाकई वह विकेट और गेंदबाज के बीच खड़ी भारत की दीवार है।

पुजारा ने हाल ही में संपन्न हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक बार फिर इस बात को साबित किया। पुजारा ने सिडनी टेस्ट व गाबा टेस्ट मैच में खुद को मैदान पर एक दीवार की तरह जमा दिया, जिसके सामने ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज बेबस होते दिखे। गाबा टेस्ट मैच में तो पुजारा ने 211 गेंदों का सामना किया था। इस दौरान कई गेंदें उनके शरीर पर लगती रहीं लेकिन वह दर्द में भी भारत के लिए क्रीज पर डटे रहे।

अब जबकि पुजारा अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। तो इस खुशी के मौके पर तमाम खिलाड़ी उन्हें उनके जन्मदिन की बधाई देते नजर आ रहे हैं।

कुछ इस तरह मिल रही हैं बधाइयां