Cheteshwar Pujara and James Anderson

ENG vs IND: इंग्लैंड और भारत के बीच एजबेस्टन में जारी 5वें टेस्ट मैच में दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पहले सेशन के खत्म होने तक 53 रनों के भीतर अपने दोनों सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा का विकेट गंवा दिया था। पुजारा को इंग्लिश टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आउट किया, जिसके साथ ही इस बल्लेबाज के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है।

Cheteshwar Pujara ने की सुनील गावस्कर की बराबरी

Cheteshwar Pujara ENG vs IND test match

रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभानी पड़ी। शुभमन गिल के साथ पुजारा ने शुरुआत में संयम से खेलते हुए पारी का आगाज किया था। लेकिन पारी के 18वें ओवर में जेम्स एंडरसन ने उन्हें छकाते हुए विकेटकीपर के हाथों आउट करवा दिया। आउट होने के साथ ही चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर के न चाहने वाले रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

दरअसल, चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इंटरनेशनल क्रिकेट में 12 बार आउट हुए हैं जो कि किसी भी भारतीय बल्लेबाज के लिए एक गेंदबाज के विरुद्ध सबसे ज्यादा बार आउट होने की संख्या है। पुजारा ने इस मामले में सुनील गावस्कर की बराबरी की है। पूर्व कप्तान और बल्लेबाज 12 बार इंग्लैंड के गेंदबाज डेरेक अंडरवुड का शिकार बने थे।

Cheteshwar Pujara का फ्लॉप कमबैक

Image

इसके साथ ही बात की जाए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के फॉर्म की तो उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में खराब फॉर्म जारी है। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच के लिए उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई है। काउंटी क्रिकेट में शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करने के बाद उन्हें ये मौका दिया गया है। लेकिन वे पहली पारी में टीम के लिए कुछ खास योगदान नहीं देते हुए सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए। पिछले साल शुरू हुई इस सीरीज में पुजारा ने अबतक 4,9,1,4 और 13 रन बनाए हैं।