cheteshwar pujara scores 3rd consecutive century in england county championship for sussex
cheteshwar pujara scores 3rd consecutive century in england county championship for sussex

Cheteshwar Pujara: भारतीय टेस्ट टीम के दीवार कहे जाने वाले के अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का बल्ला अब शांत होने के मूड में नहीं है. इन दिनों वो इंग्लैंड में हैं और काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. ससेक्स की ओर से खेलते हुए ये भारतीय बल्लेबाज सिर्फ और सिर्फ शतक में डील कर रहा है. काउंटी चैम्पिनयनशिप में ससेक्स का प्रतिनिधित्व करते हुए शुक्रवार को चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने एक और शतक जड़ दिया है.

ससेक्स की ओर से खेलते हुए पुजारा ने जड़ा तीसरा शतक

 cheteshwar pujara 3rd century for sussex

दरअसल ससेक्स की ओर से खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने शुक्रवार को लगातार तीसरे मैच में शतक जड़ा है. 29 अप्रैल का खेल स्टंप्स होने तक उन्होंने 198 गेंदों का सामना करते हुए 128 रन बनाए हैं और अभी भी क्रीज पर जमे हुए हैं. इस नाबाद पारी के दौरान उनके बल्ले से 16 चौके आए हैं. उनकी इस पारी शानदार पारी की बदौलत  ससेक्स की टीम डरहम पर पहली पारी में बड़ी बढ़त लेने के ओर तेजी से बढ़ रही है.

डरहम की पहली पारी के 223 रन के जवाब में ससेक्स ने 5 विकेट खोकर  362 रन बना लिए हैं और 139 रन की बढ़त ले ली है. भारतीय टीम में वापसी की राह देख रहे चेतेश्वर पुजारा ने अब तक 5 पारियों में यह तीसरा शतक जड़ा है. उन्होंने इस दौरान ससेक्स के साथ अपने डेब्यू मैच में 6 और नाबाद 201 रन भी बनाए थे. इस पारी के जरिए ससेक्स ने डर्बीशर के खिलाफ फॉलोऑन मिलने के बाद मैच ड्रॉ कराया था.

लगातार शानदार प्रदर्शन के जरिए Cheteshwar Pujara ने टीम इंडिया में वापसी के दिए संकेत

 Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का लगातार शानदार प्रदर्शन जारी है. उन्होंने वॉस्टरशर के खिलाफ 109 और 12 रन की पारी खेली थी. इस मैच में हालांकि उनकी टीम को 34 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन, उनका बल्ला अभी थम नहीं रहा है. दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टीम से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. लेकिन, अब अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन के दम पर उन्होंने टीम इंडिया में वापसी के रास्ते बना लिए हैं. उम्मीद है कि आने वाली टेस्ट सीरीज में उन्हें फिर से भारतीय टेस्ट टीम में कमबैक किया जाएगा.