cheteshwar pujara-lords

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच जारी लॉर्ड्स टेस्ट मैच के चौथे दिन चेतेश्वर पुजारा (cheteshwar pujara) ने कुछ ऐसा किया जिस पर फैंस तालियां बजाने पर मजबूर हो गए. इस पूरे वाकया के बारे में आपको विस्तार से बताएंगे. उससे पहले ये जान लें कि, टीम की दूसरी दीवार कहे जाने वाले भारतीय बल्लेबाज चौथे दिन तब बल्लेबाजी के लिए उतरे थे जब केएल राहुल महज 5 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए थे.

35वीं गेंद पर खोला खाता

cheteshwar pujara

लोकेश का पत्ता कटने के बाद चेतेश्वर पुजारा (cheteshwar pujara) बल्लेबाजी करने के लिए उतरे. इस दौरान उन्हें कुछ देर तक जेम्स एंडरसन, ऑली रॉबिन्सन और सैम करन की कठिन गेंदों का सामना करना पड़ा. लेकिन, उन्होंने धीमी बल्लेबाजी करते हुए विकेट बचाए रखना जरूरी समझा. अक्सर क्रिकेट के मैदान पर ऐसा देखने को मिलता है कि, जब बल्लेबाज शतक, अर्धशतक या कोई गेंदबाज 5 विकेट लेता है तो स्टेडियम में मौजूद दर्शक उसके स्वागत में खड़े होकर तालियां बजाते हैं.

लेकिन कई बार दर्शक ऐसे मौके पर भी खिलाड़ी का हौसला बढ़ाते हैं, जिसे देखने के बाद शायद आप अपनी हंसी ना रोक पाएं. ऐसा ही कुछ भारतीय बल्लेबाजी के साथ खेल के चौथे दिन हुआ. पहली पारी में शतकीय पारी खेलने वाले राहुल जल्द विकेट गंवा बैठे. उनकी जगह पर पुजारा बल्लेबाजी के लिए आए. उन्होंने टीम की नइया को डूबती देख बेहद धीमी शुरूआत की. 35 गेंदों सामना करते हुए उन्होंने अपना खाता खोला और पहला रन बनाया.

दर्शकों ने इस तरह बनाया हौसला

photo 2021 08 16 14 10 53

चेतेश्वर पुजारा (cheteshwar pujara) ने जैसे ही तेज गेंदबाज सैम करन की गेंद पर सिंगल लिया वैसे ही दर्शक खड़े होकर बल्लेबाज का  उत्साह बढ़ाने लगे. इस पूरे वाकये का एक वीडियो भी काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. स्टेडियम में मौजूद फैंस पुजारा-पुजारा कहकर चिल्ला रहे थे. साथ ही लोग तालियों की गड़गड़ाहट से उनका मनोबल बढ़ा रहे थे.

photo 2021 08 16 14 14 32

फैंस को अपने लिए उत्साहित देख उनकी हल्की नजर स्टेडियम की तरफ गई और उनके चेहरे पर एक छोटी सी मुस्कान थी. पुजारा के नाम एक रन बनाने से पहले सबसे ज्यादा गेंदों का सामना करने का भी रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका में उन्होंने साल 2018 में सबसे ज्यादा गेंदों का सामना करते हुए खाता खोला था. 53 गेंद खेलने के बाद लुंगी एन्गिडी की गेंद पर पहला रन बनाया था.

जोहान्सबर्ग में भी उनके नाम दर्ज हो चुका है अनचाहा रिकॉर्ड

photo 2021 08 16 14 11 09

जोहान्सबर्ग टेस्ट में जब उन्होंने 54वीं गेंद पर खाता खोला था तब भी वहां मौजूद दर्शक और यहां तक कि टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में भी तालियां बजी. यह उनके नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया था. चेतेश्वर पुजारा (cheteshwar pujara) विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा गेंद खेलकर खाता खोलने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हो चुके हैं. उनसे पहले साल 2007 में एमसीजी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला रन बनाने के लिए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को 40 गेंदों का सामना करना पड़ा था.