Cheteshwar Pujara County Cricket double hundred

Cheteshwar Pujara: भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। क्योंकि लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में वे लंबी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए थे। जिसके चलते अब इस दिग्गज को वापसी करने के लिए कड़ी मशक्कत करते हुए देखा जा रहा है। हाल ही मेज पुजारा (Cheteshwar Pujara) इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। जहां उन्होंने ससेक्स की ओर से खेलते हुए अपनी दूसरी पारी में शतक लगाया है। लगभग 27 महीनों के बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पुजारा के बल्ले से शतक निकला है। क्योंकि उन्होंने अपना आखिरी शतक 2020 में लगाया था।

Cheteshwar Pujara ने 4 साल बाद इंग्लैंड में जड़ा शतक

Stats: Cheteshwar Pujara takes 42 balls to open his account in County game

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) अपने करियर के सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे थे। भारत की टेस्ट टीम में बार-बार मौके दिए जाने पर भी इस खिलाड़ी के बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे। इसके बाद हाल ही में रणजी ट्रॉफी 2022 के पहले चरण में भी पुजारा उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए नजर नहीं आए। लेकिन अब इंग्लैंड की धरती पर 4 साल बाद फर्स्ट क्लास शतक लगाया है। इससे पहले पुजारा ने साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ 132 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पूरे किये 17 हजार रन

Cheteshwar Pujara to play county cricket in April after IPL snub - Sports News

अब उन्होंने काउंटी क्रिकेट में ससेक्स की ओर से खेलते हुए शतकीय पारी खेली है, हालांकि पहली पारी में वे सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए थे। अपने इस शतक के साथ ही पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने फर्स्ट क्लास में 50 की शानदार औसत के साथ 17 हजार रन भी पूरे कर लिए है। इतना ही नहीं उनके इस शतक की बदोलत ससेक्स की टीम हार से भी बच गई। डब्रिशर के द्वारा बनाए गए 505 रनों का पीछा करते हुए ससेक्स पहली पारी में सिर्फ 174 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद फॉलोऑन मिला तो कप्तान टॉम हैन्स और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर टिक गए।

10 साल बाद Cheteshwar Pujara हुए टीम इंडिया से बाहर

cheteshwar pujara

इसके साथ ही आपको बता दें कि भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर फ्लॉप होने के बाद पुजारा को इंडियन टीम से बाहर कर दिया गया था। श्रीलंका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो उसमें चेतेश्वर का नाम नदारद था। एक दशक में ये पहला मौका था जब इस दिग्गज खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया गया। पुजारा ने भारत के लिए 95 टेस्ट मैच खेलते हुए 6713 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 18 शतक और 32 अर्धशतक भी जड़े थे।

One reply on “Cheteshwar Pujara के बल्ले से 27 महीने बाद निकला शतक, टीम इंडिया में वापसी के खुले रास्ते?”

Comments are closed.