chetan sharma on rumoured rift between virat kohli and rohit sharma
chetan sharma on rumoured rift between virat kohli and rohit sharma

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच इन बीते काफी समय से विवाद की खबरें सुर्खियों में बनी हैं. इसी बीच चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने इन अटकलों पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. पिछले चंद सालों की बात करें तो इस तरह की रिपोर्ट्स चर्चाओं में रही कि सीनियर खिलाड़ियों के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है. जबकि इस बारे में जब खुद विराट और हिटमैन से जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने इन खबरों को मात्र अफवाह का नाम दिया. अब ऐसे में टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने दोनों के बीच लेकर आ रही अटकलों को लेकर क्या कुछ कहा है उसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

रोहित-विराट के बीच नहीं है किसी भी तरह की अनबन

Virat Kohli-Rohit Sharma

चीफ सिलेक्टर का कहना है कि यह जोड़ी हमेशा से ही शानदार रही है. इन दोनों में दरार जैसी कोई चीजें नहीं है. पिछले कुछ महीनों में देखा जाए तो राष्ट्रीय टीम में कई बड़े बदलाव हुए हैं. एक बड़ा चेंज वनडे फॉर्मेट है जिसमें विराट की जगह रोहित शर्मा को कप्तानी सौंप दी गई है. इस बारे में क्रिकइन्फो से बात करते हुए चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने कहा,

‘विवाद किस बारे में? चीजें बिल्कुल सही हैं. इसलिए मैं कह रहा हूं कि अटकलों पर ध्यान न दें. हम सभी क्रिकेटर पहले हैं और चयनकर्ता बाद में. इन दोनों के बीच कोई अनबन नहीं है. कभी-कभी मैं जब इन दोनों के बीच के बारे में आ रही दरारों की खबरों को पढ़ता हूं तो मुझे हंसी आती है.

मैं आपको बता रहा हूं कि भविष्य को लेकर उनके बीच इतनी अच्छी प्लानिंग है. चीजें बहुत ही शानदार हैं. यदि आप मेरी जगह होते, तो आपको यह देखने में मजा आता कि कैसे ये लोग एक टीम, परिवार और एक इकाई के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.’

जिस तरह की लोग बातें बनाते हैं वो काफी दुखद है

chetan sharma on rumoured rift between virat kohli-rohit sharma

इस सिलसिले में आगे बात करते हुए चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने कहा, ‘जब लोग इस तरह की बाते बनाते हैं तो यह वास्तव में दुखद होता है. इसलिए 2021 में विवादों को पीछे छोड़ दें’. बात करें हालिया बीसीसीआई की ओर से  लिए गए फैसले की तो जिस तरह की बयानबाजी विराट कोहली (Virat Kohli)और सौरव गांगुली की ओर से की गई उससे एक बात स्पष्ट होती है कि कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने के बारे में उनसे बात नहीं की गई थी.

जबकि सौरव गांगुली का कहना था कि उन्होंने इस बारे में कोहली से बात की थी. इन अलग बयानों के सामने आने के बाद कई तरह के सवाल उठे और आरोपों-प्रत्यारोपों का सिलसिला जारी हो गया. इससे पहले भी विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन से जुड़ी खबरें सामने आती रही हैं. जिन्हें दोनों ने ही सिरे से खारिज किया है.