PicsArt 12 26 04.43.41
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम की मौजूदा समय में सबसे बड़ी मजबूती को देखें तो फिर वो तेज गेंदबाजी ही नजर आती है. आज के समय में भारतीय टीम के पास अच्छे 7 गेंदबाज नजर आते हैं. जो आसानी से किसी भी देश के बल्लेबाज को परेशान करने की क्षमता रखते हैं.

ये गेंदबाज लगातार अच्छा कर रहे हैं लेकिन उसके बाद भी अभी भारतीय टीम को 3 और अच्छे तेज गेंदबाज की जरुरत होगी. जो विकल्प के रूप में खेलते हुए नजर आएं. तेज गेंदबाजो के फिटनेस को लेकर अक्सर सवाल उठते ही रहते हैं.

ऐसे में अब नई चयनसमिति आने के बड़ा युवा तेज गेंदबाजो की उम्मीद बढ़ गयी होगी. नए मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा कुछ युवा तेज गेंदबाजो को जल्द ही इंटरनेशनल लेवल पर खेलने का मौका दे सकते हैं. जिसमें इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन ध्यान में रखा जायेगा.

1. कार्तिक त्यागी

d975014c 8aec 4b62 92bf 10419fe4cd41

उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले युवा कार्तिक त्यागी ने अपने प्रदर्शन से बहुत ज्यादा प्रभावित किया है. जिसके बाद उन्होंने अंडर-19 विश्व कप के दौरान भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. जिसके कारण ही उन्हें आईपीएल में भी खेलने का मौका मिला.

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कार्तिक त्यागी को ख़रीदा और उसके बाद उन्हें लगातार खेलने का मौका भी दिया. जहाँ पर कार्तिक ने अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम के चयनकर्तायों को भी प्रभावित किया. जिसके कारण ही उन्हें भारतीय टीम का नेट्स गेंदबाज बनने का मौका मिला.

कार्तिक त्यागी फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया में ही मौजूद हैं. जहाँ पर उन्होंने एक अभ्यास मैच में इंडिया ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था. जिसके कारण ही अब नए मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा इस तेज गेंदबाज को टीम में खेलने का मौका दे सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse