chetan sakariya

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के साथ खेले गए तीसरे मैच में 5 युवा खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया। हालांकि ये एक्सपेरिमेंट भारत पर भारी पड़ा और टीम इंडिया को आखिरी मैच में 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन तेज गेंदबाज Chetan Sakariya के रूप में भारत को एक सुपरस्टार खिलाड़ी मिल गया। सकारिया ने अपने डेब्यू मैच में प्रभावशाली गेंदबाजी की और 2 विकेट चटकाए।

Chetan Sakariya ने चटकाए 2 विकेट

Chetan Sakariya

भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से जिन 5 खिलाड़ियों ने तीसरे मैच में डेब्यू किया, उसमें युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया का नाम भी शामिल रहा। युवा पेसर ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने 8 ओवरों में सिर्फ 34 रन देकर 2 विकेट चटकाए। बेहतरीन गेंदबाजी की चर्चा अब चारों ओर हो रही है।

सकारिया ने अंतरराष्ट्रीय करियर में अपना पहला विकेट भामुका राजापक्षे के रूप में लिया। जब राजापक्षे और आविष्का के बीच शतकीय साझेदारी हो चुकी थी, तब Chetan Sakariya ने भामुका को आउट कर साझेदारी को तोड़ा था। इसके बाद उन्होंने धनंजय डी सिल्वा को भी चलता किया। इस तरह मैच में उन्होंने 2 शिकार किए।

आईपीएल में इस साल दिखाया था जलवा

chetan Sakariya

आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स के साथ बतौर नेट बॉलर हिस्सा रहे Chetan Sakariya को आईपीएल 2021 के ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने 1.2 करोड़ रूपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया। जहां, सकारिया ने अपनी प्रभावशाली गेंदबाजी दिखाई। बीसीसीआई द्वारा टूर्नामेंट को स्थगित किए जाने से पहले खेले गए 7 मैचों में सकारिया ने 7 विकेट चटकाए।

इसके अलावा  सौराष्ट्र के लिए उन्होंने अभी तक 23 मैचों में 35 विकेट झटके हैं। लिस्ट ए में उन्होंने 7 मैचों में 10 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 41 बल्लेबाजों को आउट किया है। हालांकि आज सकारिया जिस मुकाम पर हैं, यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। जनवरी में इस साल उनके छोटे भाई ने आत्महत्या कर ली थी और फिर कोरोना वायरस की दूसरी लहर में उनके पिता की भी मौत हो गई। मगर सकारिया ने खुद को संभाले रखा और अब वह भारतीय टीम का हिस्सा बन चुके हैं।