Chetan Sakariya

भारतीय लेफ्ट आर्म युवा तेज़ गेंदबाज़ चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) ने भी इस बार आईपीएल मेगा नीलामी में अपने पीछे टीमों की बिडिंग वॉर करवाई है. लेकिन अंत में दिल्ली कैपिटल्स ने बाज़ी मारी और इनको अपनी टीम के साथ जोड़ लिया. आईपीएल मेगा ऑक्शन में इनके लिए पंजाब,आरसीबी, राजस्थान और दिल्ली के बीच काफी लंबे समय तक बिडिंग वॉर चलने के बाद आखिर में दिल्ली ने इनको 4.20 लाख देकर खरीद लिया. वहीं चेतन सकारिया का बेस प्राइस इस बार ऑक्शन में 50 लाख रूपये था. ऐसे में राजस्थान के इस पूर्व खिलाड़ी (Chetan Sakariya) ने, अपनी पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी के संदर्भ में बयान दिया है.

Chetan Sakariya ने राजस्थान रॉयल्स के लिए दिया इमोशनल मैसेज

Chetan Sakariya

आपको बता दें कि उलटे हाथ के तेज़ गेंदबाज़ चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) ने राजस्थान रॉयल्स के लिए अपना पिछले सीज़न खेला था, जोकि उनका आईपीएल में पहला सीज़न था. राजस्थान ने पिछले सीज़न सिर्फ उनको अपने स्क्वाड में शामिल ही नहीं किया था, बल्कि खिलाया भी था और चेतन का परफॉरमेंस भी आईपीएल 2021 में कमाल का था.

जिसकी वजह से इनको श्रीलंका टूर के लिए 2021 में भारतीय टीम में शामिल किया गया और साथ ही इस बार के आईपीएल मेगा ऑक्शन मे इनपर बोली भी लगी. इसी के साथ हम कह सकते हैं कि राजस्थान रॉयल्स ने ही चेतन सकारिया को उनके करियर का पहला ब्रेकथ्रू दिया है. ऐसे में चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) ने कू एप पर राजस्थान रॉयल्स को शुक्रिया कहते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसकी केप्शन में उन्होंने लिखा है कि,

“राजस्थान रॉयल्स के साथ आईपीएल का एक सीजन मेरे लिए एक बड़ा अवसर और सीखने की अवस्था था. मैं अपने सभी साथियों और आरआर में सहयोगी स्टाफ को उसके लिए धन्यवाद करना चाहता हूं जो कुछ भी मैंने उनसे सीखा है, उन्होंने मुझ पर जो विश्वास दिखाया उसके लिए हमेशा उनका आभारी हूं.”

चेतन सकारिया ने आगे लिखा,

” विशेष रूप से मैं जुबीन सर और रॉमी सर का मुझे हमेशा सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं अब दिल्ली कैपिटल्स के साथ एक नए अध्याय का समय है.”

चेतन सकारिया का आईपीएल में प्रदर्शन

Chetan Sakariya

चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) ने पिछले आईपीएल सीज़न यानी आईपीएल 2021 में ही राजस्थान रॉयल्स के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था. जोकि काफी शानदार भी रहा. पिछले सीज़न इस युवा गेंदबाज़ ने कुल 14 मुकाबले खेले हैं, जिसमें इन्होंने 8.19 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 14 विकेट झटकाए हैं. वहीं इनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 3/31 है.

आगामी आईपीएल सीज़न भी चेतन सकारिया के करियर के लिहाज़ से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. अगर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा तो इस बात में कोई शक नहीं कि भारतीय टीम के सेलेक्टर्स उनको आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 के लिए टीम में रखने की बात पर ज़रूर विचार विमर्श करेंगे. हालांकि पिछले साल ये खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए श्रीलंका दौरे पर व्हाइट बॉल क्रिकेट के दोनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुका है. बहरहाल, आईपीएल 2022 के सीज़न में चेतन सकारिया पर सबकी नज़रें रहने वाली हैं.