Chetan sakariya IPL 2021

आईपीएल (IPL ) एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो युवा क्रिकेटरों को सिर्फ अपने खेल का जौहर दिखाने का ही मौका नहीं देता बल्कि कई लोगों को उनकी बदहाली जिंदगी से उबरने में भी मदद करता है. इसका बड़ा उदाहरण खुद चेतन सकारिया (Chetan sakariya) हैं. दरअसल कोरोना महामारी का कहर क्रिकेटर्स और उनके परिवार पर भी कहर बनकर टूट रहा है. जिसके चलते इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है.

कोरोना पॉजिटिव पिता से अस्पताल मिलने पहुंचे सकारिया

Chetan sakariya

इस टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद धीरे-धीरे क्रिकेटर्स अपने घर पहुंच रहे हैं. इसी बीच राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan sakariya) भी अपने घर पहुंच चुके हैं. अपने गांव पहुंचते ही चेतन सीधा अपने पिता से मिलने अस्पताल पहुंच गए. यहां पर उनके पिता कोरोना संक्रमित होने के चलते भर्ती हैं. इसे बारे में क्रिकेटर को एक हफ्ते पहले ही जानकारी मिली थी कि, उनके पिता इस वायरस की चपेट में आ गए हैं.

कोरोना संक्रमित होते ही चेतन के पिता को अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट कराया गया है. लेकिन क्रिकेटर अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर काफी ज्यादा चिंतित हैं. इसका अंदाजा आप उनके दिए गए बयान से लगे सकते हैं. इसके पीछे की एक बड़ी वजह यह भी है कि, उनके पिता डायबिटीज के मरीज हैं. ऐसे मरीजों के लिए कोरोना बेहद घातक साबित होता आया है. ऐसे में चेतन की चिंता जायज है.

आईपीएल ही मेरी कमाई का एक जरिया

WhatsApp Image 2021 05 07 at 7.27.38 AM

हालांकि पिता को बिना देखे चेतन सकारिया (Chetan sakariya) रूक नहीं पाए और पीपीई किट पहनकर उनकी एक झलक देखने के लिए अस्पताल पहुंचे थे. पहली बार राजस्थान की तरफ से डेब्यू करने वाले चेतन ने इंडियन एक्सप्रेस से इस बारे में बातचीत करते हुए कहा कि,

“वह खुशनसीब हैं कि उनको आईपीएल में अपनी कमाई का पूरा हिस्सा मिल गया था. मैनें पूरा पैसा अपने घर पहुंचा दिया था, मुश्किल हालात में इससे हमारे परिवार वालों की काफी मदद हुई है”.

आगे इसी सिलसिले में बात करते हुए सकारिया ने कहा कि,

“मैं ऐसे लोगों से कुछ कहना चाहता हूं जो बार-बार इस तरह की बातें कर रहे हैं कि, आईपीएल लीग को बंद कर देना चाहिए. मैं अपने घर में सिर्फ एकमात्र कमाई का जरिया हूं. मेरी कमाई सिर्फ क्रिकेट से होती है. इस टूर्नामेंट में मेरी जो भी कमाई हुई थी उसी रकम से मैं अपने पिता का इलाज करवा पा रहा हूं. अगर आईपीएल 2021 नहीं होता, तो हमारे परिवार के लिए काफी सारी दिक्कतें खड़ी हो जाती”.

चेतन का IPL 2021 करियर

WhatsApp Image 2021 05 07 at 7.27.23 AM

बात करें चेतन सकारिया (Chetan sakariya) के आईपीएल करियर की तो, डेब्यू करते हुए ही उन्होंने लोगों के दिलों में खास जगह बना ली है. राजस्थान की तरफ से उन्हें शुरुआत के ही ओवरों में गेंदबाजी करने का मौका मिला. इस दौरान उन्होंने विरोधी बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया. 7 मैच में उन्होंने कुल 7 विकेट झटके. एमएस धोनी का लिया हुआ विकेट उनके लिए इस लीग का यादगार पल रहा.