india australia cricket d9ce263e 9ba0 11e7 bef3 183dfba5e438

रवि शास्त्री ने श्रीलंका दौरे से आने के बाद एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, कि धोनी का जो फॉर्म सभी को श्रीलंका के दौरे पर दिखा था वह तो सिर्फ फिल्म आने के पहले एक ट्रेलर के रूप में था, असली फिल्म तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान सभी को दिखेगी और कुछ ऐसा ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान देखने को मिला, जिसमे उन्होंने 79 रन की शानदार पारी खेली.

पहुंचे अपने होम ग्राउंड पर

1483943867 ms dhoni india warm match england odi series t20s

जी हाँ, वैसे तो धोनी का रांची के रहने वाले हैं और वहीं उनका होम ग्राउंड हैं, लेकिन आईपीएल में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स से खेला और चेपक उनका होम ग्राउंड बन गया, इसके बाद दो साल के बैन के कारण धोनी ने वहां पर कोई भी मैच नहीं खेला और 17 सितम्बर को जब धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो चेन्नई के दर्शकों ने धोनी का उसी तरह से स्वागत किया जैसा उनका आईपीएल के दौरान होता था. धोनी के मैदान में प्रवेश करते ही पूरा स्टेडियम धोनी – धोनी-धोनी से गूंजने लगा. ये वैसा ही था जैसे पहले सचिन तेंदुलकर के लिए होता था.

यहाँ है धोनी के चैंट की वीडियो

भारतीय पारी को संभाला

india and australia 1st odi in chennai d420e6f8 9b9c 11e7 baba 4acd69b87684

महेंद्रसिंह धोनी जिस समय बल्लेबाजी करने के लिए उतरे उस समय भारतीय पारी लाफि गम्भीर स्थिती में थी और धोनी ने पारी को सँभालने का काम शुरू किया और उस समय केदार जाधव उनके साथ उस समय क्रीज पर मौजूद थे, लेकिन जाधव अधिक देर तक धोनी का साथ नहीं दे सके. इसके बाद आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने धोनी के साथ देना शुरू किया और 6 वें विकेट के लिए दोनों ने 118 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की हार्दिक इस मैच में 83 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हो गयें.

इससे पहले 2015 में खेले थे

ms dhoni

महेंद्र सिंह धोनी ने इससे पहले 22 अक्टूबर 2015 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच खेला था. जिसमे धोनी ने इस मैच में 15 रन की छोटी पारी खेली थी. धोनी का चेपक स्टेडियम से काफी गहरा लगाव रहा. धोनी ने चेपक के इस मैदान में आईपीएल के दौरान काफी बेहतरीन पारियां खेली हैं.

धोनी ने जिस तरह से इस मैच में शानदार पारी खेली हैं, उसके बाद अब चेन्नई के सभी लोगो को एक बार फिर से आईपीएल का इंतजार होगा, जिसमे धोनी चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़कर अपनी बल्लेबाजी का जलवा बिखेरेंगे.

 

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *