ruturaj gaikwad ms dhoni 1603996456

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी,महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल-2020 के इस सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. लेकिन इस टीम से आईपीएल में अपना पहला सीजन खेल रहे ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने कप्तान को गलत साबित करते हुए लगाई बैक-टू-बैक हाफ सेंचुरी.

अनकैप्ड प्लेयर ऋतुराज गायकवाड़ ने दिखाया अपना दमखम

IPL 2020, RCB vs CSK: “Spark” Trends On Twitter After Ruturaj Gaikwad's Maiden Fifty Helps CSK Beat RCB | Cricket News

आईपीएल-2020 में आईपीएल और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पहला सीजन खेल रहे 23 साल के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है. इस खिलाड़ी को इस सीजन के शुरुआत में अपनी टीम से खेलने का मौका नहीं मिला था.

लेकिन जब एक बार मौका मिला तो उन्होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए अपनी टीम और अपने लिए बैक-टू-बैक 3 हाफ सेंचुरी लगाई. जिसकें बाद उन्हें आईपीएल के इस सीजन में एक बड़े और काबिलियत बल्लेबाज के रूप में देखा जाने लगा.

इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर यह साबित कर दिया कि छोटी उम्र से किसी भी खिलाड़ी की गहराई को नहीं नापा जाता जब तक कि उनके अंदर मौजूद हुनर और कला को आप खुद सामने से ना देख ले. इसके साथ ही इस खिलाड़ी ने आईपीएल में अपनी दावेदारी पेश कर दी हैं.

कप्तान धोनी को गलत साबित कर, बनाई आईपीएल-2021 में जगह

IPL 2020: MS Dhoni Calls Ruturaj Gaikwad One of The Most Talented Players After Match-Winning Knock Against KKR | Cricket News | IPL 13

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी बल्लेबाजी से अपने कप्तान को एक बार फिर गलत साबित कर, अपनी बल्लेबाजी की दम पर टीम और अपने फैंस को दावेदारी पेश कर दी हैं. जिस तरह उन्होंने अभी तक इस सीजन में कम मौकों में भी अपना आप को साबित किया है.

ऋतुराज ने जिस तरह पिछले कुछ मुकाबलों में अपनी बल्लेबाजी के दम पर अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली हैं. उनके प्रदर्शन को देखकर यह साफ़ साबित हो गया है कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ऋतुराज गायकवाड़ को अपनी टीम से दूर नहीं जाने देगी.

एक मैच के बाद चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि वो अभी तक युवा खिलाड़ियों में किसी भी तरह का स्पार्क नहीं देख रहे हैं लेकिन गायकवाड़ ने बैक-टू-बैक अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम के कप्तान को गलत साबित किया है.

गायकवाड़ ने पहले सीजन में खेले कुल इतने मुकाबलें

IPL 2020: Dream Come True, Says Ruturaj Gaikwad On Batting With MS Dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स के युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में अभी तक महज 6 मुकाबलें खेले हैं. जिसमें उन्होंने 120.71 के स्ट्राइक रेट से 204 रन अपने नाम किए हैं. इस दौरान इन्होने 6 छक्को और 16 चौके लगाए साथ ही उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में 3 अर्धशतक के साथ आईपीएल 2021 के लिए अपनी दावेदारी पेश की हैं.