आगामी सात अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां संस्करण शुरू होने जा रहा है. टूर्नामेंट में भाग ले रही सभी टीमों ने लगभग तैयारियां पूरी कर ली है. क्रिकेट के इस तड़कते-भड़कते फार्मेट में फ्रैंचाइजियों का पूरा ध्यान प्रमोशन पर भी है. जिसके लिए वे जमकर पैसें भी फूक रहे हैं. 2 साल बैन के बाद इस सीजन वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग भी किसी क्षेत्र में पीछे नहीं रहना चाहती. यही वजह है कि यह टीम प्रमोशन के नए नए हथकंडे अपना रही है.
अभी हाल ही में चेन्नई सुपर किंग ने एक वीडियो रिलीज किया है. जिसमें टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बिल्कुल फ़िल्मी अंदाज में डायलॉग बोलते नज़र आ रहे है. साथ ही इस वीडियो में हरभजन सिंह, मुरली विजय और ड्वेन ब्रावो ने भी अपने अंदाज़ में डायलॉग बोला है.

दरअसल रजनीकांत की आने वाली फिल्म ‘काला’ की तर्ज पर चेन्नई सुपर किंग का यह वीडियो जारी हुआ है. इसमें रजनीकांत और सुपर किंग के खिलाड़ी दोनों को दिखाया गया है. इस वीडियो में सबसे पहले हरभजन सिंह ने नाना पाटेकर का डायलॉग बोला है. हरभजन के बाद इस टीजर में मुरली विजय और वेस्ट-इंडीज के प्लेयर ड्वेन ब्रावो आते हैं. वीडियो के अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने रजनीकांत की आने वाली फिल्म ‘काला’ का डायलॉग बोला है.

इस टीजर में तमिलनाडु के दो ट्रेन्डिंग टॉपिक चैन्नई सुपर किंग्स और ‘काला’ को समेटा गया है. फैंस और ऑडियंस आईपीएल और ‘काला’ दोनों का ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. एक तरफ जहां आईपीएल का आगाज 7 अप्रैल से होने जा रहा है, वहीं रजनीकांत अभिनीत फिल्म ‘काला’ 27 अप्रैल को रिलीज होगा. फिल्म ‘काला’ में रजनीकांत के साथ ईश्वरी राव और हुमा कुरैशी पर्दे पर नजर आएंगी.

आपको बता दें कि सात अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस और दो बार के चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. दुनिया की सबसे सम्पन्न और सफल लीग के मुकाबले 27 मई तक 51 दिनों तक नौ आयोजन स्थलों पर खेले जाएंगे. आगामी लीग में 12 मैच ऐसे हैं, जो चार बजे शाम से खेले जाएंगे जबकि 48 मैच आठ बजे से खेले जाएंगे.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *