royals 1460374321 800

क्रिकेट को ग्लेमर से भर देने वाले इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) को शुरू हुए 10 साल हो चुके है. अगले साल आईपीएल का 11 वां संस्करण खेला जाएगा. इसकी पहली विजेता राजस्थान रॉयल्स थी जो, कि दो सालो के लिए बाहर कर दी गयी थी. इसके साथ ही एक अन्य टीम चेन्नई सुपर किंग्स कों भी बाहर का रास्ता दिखाया गया था, लेकिन दो सालो बाद इनकी वापसी हो रही है. जिसका बीसीसीआई ने स्वागत किया है.

बीसीसीआई ने नही किया था बैन-

lodha
pic credit:Getty images

आईपीएल की पहला खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स और दो बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में 2 साल का प्रतिबंध लगाया गया था। इस फैसले से बाद दोनों टीमें आईपीएल 9 और आईपीएल 10 से में नहीं खेल पाई थी। इन दोनों फ्रेंचाइज़ी पर सुप्रीम कोर्ट की तरफ़ से नियुक्त लोढ़ा कमेटी ने दो साल की पाबंदी लगाई थी जो पूरी हो गई. अब ये दोनों टीमें आईपीएल में खेल सकती हैं.

राजस्थान के मालिक ने कहा-

राजस्थान के मालिक मनोज बादले ने इन्स्टाग्राम में एक मेसेज साझा किया जिसमे कहा कि, ‘‘राजस्थान आईपीएल में फिर से वापसी करने को लेकर बहुत खुश है. मै इसके लिए बीसीसीआई, आईपीएल, शुभचिंतको और सबसे ज्यादा अपने समर्थकों कों धन्यवाद देता हूं.” 

धोनी जाएंगे चेन्नई में?

dhoni chennai

राजस्थान के साथ ही चेन्नई का भी बैन ख़त्म हुआ है. ऐसे में वह धोनी को फिर से लेने के लिए बेताब है, उन्होंने कहा की हमारी पहली प्रथमिकता अपने कप्तान कों वापस लाने की है. टीम के डायरेक्टर जॉन टीन ने कहा यदि बीसीसीआई हमे पिछले खिलाड़ियों कों रखने की अनुमति देती है तो हम सबसे पहले महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन करेंगे. सचिन, सौरव और लक्ष्मण ने कोच चुनने के लिए नहीं लिया एक भी रुपया, बीसीसीआई ने किया धन्यवाद

बीसीसीआई ने कहा कि स्वागत करते है-

rajeev

दो साल बाद टीम में वापसी करने वाली टीमो का बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि ”राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल में लौटने से फायदा मिलेगा. दोनों ही टीम के ढेरों समर्थक है और दोनों ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया है. वही आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ल ने कहा कि हम अपनी दोनों फ्रेंचाइजी का स्वागत करते है. आईपीएल के अगले सीजन में दोनों टीमों को खेलते हुए देखना सुखद होगा. अतीत में दोनों ही टीम से हमारा अच्छा संबंध रहा है.”

Leave a comment

Your email address will not be published.