3 players whom CSK would like to add to the team after release
3 players whom CSK would like to add to the team after release
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन (Mega Auction) से पहले सभी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) समेत सभी फ्रेंचाजियों ने अपने रिलीज व रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में बड़े खिलाड़ियों का भी नाम शामिल है. जिन्हें फ्रेंचाजियों ने नीलामी का रास्ता दिखा दिया है. यानी कि इस बार मेगा ऑक्शन में काफी रोमांच देखने को मिलने वाला है.

इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल हुई 2 नई टीमों (लखनऊ और अहमदाबाद) की वजह से ये ऑक्शन और भी ज्यादा रोमांचक होने वाला है. बात करें सीएसके की तो नियम के मुताबिक चेन्नई ने कुल 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है जिसमें कप्तान एमएस धोनी, मोईन अली, गायकवाड़ और रवींद्र जडेजा का नाम शामिल है. इसके अलावा टीम के कई प्रतिभाशाली ऑक्शन में पहुंच गए हैं.

हालांकि ऑक्शन में सीएसके की अपने ऐसे खिलाड़ियों पर नजरें बनी होंगी जिसे किसी भी तरह से फ्रेंचाइजी नीलामी के जरिए उन्हें अपनी टीम से दोबारा जोड़ना चाहेंगी. हम अपनी इस खास रिपोर्ट में ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें हर हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) टीम अपने खेमे में शामिल करना चाहेगी.

फाफ डु प्लेसिस

Faf du Plessis

इस लिस्ट में पहला नाम सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी (Faf du Plessis) का आता है जिन्होंने पिछले ही सीजन में टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली थीं और टीम को चौथा खिताब दिलाने में सबसे ज्यादा मदद की थी. डु प्लेसी उन बल्लेबाजों में आते हैं जो क्रीज पर टिकने के बाद विरोधी टीमों के लिए मुसीबत बन जाते हैं. पिछले साल उन्होंने कुछ इसी तरह से अपने खेल का प्रदर्शन किया था. गायकवाड़ के बाद 14वें सीजन में डु प्लेसी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे.

उन्होंने हर मैच में टीम को बुरी स्थिति से निकाला और सीएसके के लिए रन भी बटोरे थे. पिछले सीजन में उन्होंने चेन्नई की ओर से 16 मैच में 45.21 की बेहतरीन औसत से बल्लेबाजी करते हुए कुल 633 रन बनाए थे और इतना ही नहीं ऑरेंज कैप जीतने से डु प्लेसी सिर्फ 2 रन पीछे रहे गए थे. उनके इस प्रदर्शन को फ्रेंचाइजी नजरअंदाज नहीं करना चाहेगी.

मेगा ऑक्शन में किसी भी तरह से चेन्नई सुपर किंग्सचेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) फाफ डु प्लेसी को अपनी टीम में दोबारा शामिल करने के लिए हर कोशिश करेगी. क्योंकि वो टीम के लिए तुरूप का इक्का हैं जो कभी भी गेम को पलट सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse