टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज को लेकर क्रिकेट फैंस व क्रिकेटर्स सभी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। 5 फरवरी को चेन्नई के मैदान पर इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। चिदंबरम स्टेडियम में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग व करुण नायर तिहरा शतक जड़ चुके हैं और अब पहले दो टेस्ट मैचों में भारत के एक सलामी बल्लेबाज के बल्ले से तिहरे शतक के आने की उम्मीद नजर आ रही है।

वीरेंद्र सहवाग व करुण नायर का तिहरा शतक

टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों में से एक वीरेंद सहवाग ने भारत के लिए 2 शतकीय पारियां खेली हैं। इसमें पहला तिहरा शतक पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में 309 रन बनाकर बनाए थे। इसके बाद दूसरा तिहरा शतक सहवाग ने चेन्नई में 2008 में बनाया था।

वहीं करुण नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में चेन्नई के मैदान पर 303 रनों की नाबाद पारी खेली थी। भारत के लिए सलामी बल्लेबाजों द्वारा आए तिहरे शतक में से 2 चेन्नई के मैदान पर आए हैं। तो अब इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा तिहरा शतक लगाने की काबिलियत रखते हैं।

रोहित शर्मा बना सकते हैं तिहरा शतक

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने जब से टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग जिम्मेदारी संभाली है, तभी से उनका बल्ला तेजी से रन बना रहा है। खासकर भारतीय सरजमीं पर तो रोहित को रोकना विपक्षी गेंदबाजों के लिए मुश्किल नहीं बल्कि नामुमकिन हो जाता है।

रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओपनिंग करते हुए 2019 में बेहतरीन दोहरा शतक लगाया था। इसके बाद वह घरेलू सरजमीं पर लगातार टीम के लिए रन बनाते नजर आए। हाल ही में संपन्न हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित ने शुरुआत तो अच्छी की , लेकिन वह उस पारी को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। मगर अब वह घरेलू मैदान पर मिले मौके को भुनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि रोहित शर्मा चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाले शुरुआती दो मैचों में अपने करियर का पहला तिहरा शतक लगा सकते हैं। बताते चलें, रोहित ने वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

5 फरवरी से शुरु होगी सीरीज

चेन्नई

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से होगी। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतर चुके हैं और तैयारियों में जुटे हुए हैं। चेन्नई टेस्ट में भारत की ओर से रोहित शर्मा व शुभमन गिल ओपनिंग जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर