Yuzvendra Chahal

भारतीय चयनकर्ता ने टी-20 विश्वकप के लिए टीम में टी-20 क्रिकेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल को शामिल ना करके सभी को हैरान कर दिया. चहल ने यूएई में चल रहे आईपीएल के दूसरे लेग में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है और विश्वकप का आयोजन भी यूएई में ही होने जा रहा है. ऐसे में उनको टीम से बाहर रखना एक घाटे का सौदा साबित हो सकता है. अब इस बात को लेकर भारतीय पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बड़ा बयान दिया है.

एमएसके प्रसाद ने युजवेंद्र चहल को लेकर दिया बड़ा बयान

msk prasad getty new 1633244051777 1633244056602

टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) का मानना है कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जरूर मौका मिलना चाहिए था. क्योंकि वो टी20 में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

पूर्व चीफ सेलेक्टर ने स्पोर्ट्स तक पर कहा कि मुझे लगता है कि विकेट के मामले में वह  हमारे सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज हैं. उन्होंने पिछले 4-5 साल में शानदार प्रदर्शन किया है. बेंगलुरू की तरह सपाट विकेटों पर, उन्होंने अपने कप्तान विराट कोहली को कभी निराश नहीं किया और हमेशा विकेट निकाले हैं.

राहुल चाहर ने किया हैं अभी तक निराश

1 1 9 4 3

चहल की जगह पर भारतीय टीम में शामिल चाहर  ने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में भी अच्छी गेंदबाजी की थी. लेकिन दूसरे में यह लेग स्पिनर फीका नजर आ रहा है. वो अब तक 4 मैच में 2 विकेट ही ले पाए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में चाहर को कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 में भी शामिल नहीं किया था. दूसरी ओर, चहल ने आईपीएल के यूएई लेग में अच्छी गेंदबाजी की है. उन्होंने 4 मैच में 7 विकेट लिए हैं.

चहल के पास अभी भी है मौका

jpg 3

भारत ने टी20 विश्व कप के लिए जो 15 सदस्यीय टीम चुनी है, उसमें अक्षऱ पटेल, वरुण चक्रवर्ती, आर अश्विन और राहुल चाहर को बतौर स्पिनर टीम मौका दिया है. वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा भी शामिल हैं. जो स्पिन गेंदबाजी करते हैं. सभी टीम के पास 10 अक्टूबर तक अपना स्कॉड बदलने का मौका है. ऐसे में अभी भी यह संभावना है कि भारत चहल को यूएई लेग में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए विश्व कप की टीम में शामिल कर ले.