टी-20 और एकदिवसीय क्रिकेट में कप्तान विराट कोहली की पहली स्पिन पसंद बनने वाले युजवेंद्र चहल काफी लम्बे समय बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेलते दिखने वाले हैं।

NEW DELHI, INDIA – NOVEMBER 04: Yuzvendra Chahal during the Ranji match at Roshnara Club Ground in New Delhi on Friday. (Photo by Parveen Negi/India Today Group/Getty Images)

शनिवार से भारत के दौरे पर आ रही साउथ अफ्रीका-ए के खिलाफ चहल खेलते दिखेंगे। यह मुकाबला बैंगलोर में खेला जाएगा। चहल कुलदीप यादव के साथ मौजूदा दौर में एकदिवसीय क्रिकेट में भारत की पहली पसंद रहते हैं।

कुलदीप के इंग्लैंड टेस्ट में सेलेक्शन को ले चहल ने की टिप्पणी

predicted-11-if-team-india-against-afghanistan-test-match
Pic credit: Deccanchroonicle

कुलदीप पर बात करते हुए चहल ने कहा ” कुलदीप को टेस्ट टीम में मिली जगह उन्हीं की थी। जिस फॉर्मेट में उन्हें मौका मिला उन्होंने अच्छा खेल दिखाया हैं। यहां तक कि बिल्कुल फ्लैट पिच पर भी यह रिस्ट स्पिनर काफी इफेक्टिव हैं। यह बहुत ही अच्छा संकेत हैं कि एक लेग स्पिनर विदेश दौरे पर टेस्ट मुकाबले में टीम का हिस्सा हैं।”

उन्होंने यह भी कहा कि ” एकदिवसीय में बल्लेबाज लेग स्पिनर्स को टारगेट करते हैं बड़े शॉट्स लगाने के लिए। मगर टेस्ट क्रिकेट में कोई भी गेंदबाज पर डायरेक्टली हमला नहीं कर सकता। यहां बल्लेबाज धैर्य रख खेलते हैं। टेस्ट में लेग स्पिनर को ज्यादा प्लानिंग से बोलिंग करनी पड़ती हैं। यह गेंदबाज की काबिलियत होती हैं जो टेस्ट श्रृंखला में आपको विकेट दिलाती हैं।” चहल को यह भी लगता हैं कि आने वाले टेस्ट मुकाबलों में उन दोनों को खेलने का मौका मिल सकता हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि मैं टेस्ट क्रिकेट में अपने सेलेक्शन को ले बिल्कुल परेशान नहीं हूँ। करीब दो साल के बाद मैं रेड बॉल क्रिकेट खेलने जा रहा हूँ। राहुल द्रविड़ हमारे कोच हैं।उनका टेस्ट क्रिकेट का अनुभव हमारे लिए काफी अहम रहेगा। मैं इंडिया-ए के इस मुकाबले से बहुत कुछ सीखने को तैयार हूं और इसके बाद सितंबर में एशिया कप भी हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *