charmi jpg3 1523599107

गुरुवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुआ मुकाबला देख लोगों की सांसे थम गयी. एक पल के लिए लोग उतने उत्सुक हो गए थे कि कुछ नहीं अपनी आंख तक बंद कर ली थी. स्टेडियम में भी मैच देख रहे दर्शकों के चेहरे का एक्सप्रेशन देखते ही बन रहा था. यही तो क्रिकेट की अनिश्चितता एयर खूबसूरती है. इस खेल से पहले से कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता.
anu mali 1523599093
कल खेले गए रोमांचक मुकाबले को सनराइजर्स हैदराबाद ने एक विकेट से जीत लिया लेकिन मुंबई को इस हार का अफ़सोस नहीं होना चाहिए. कम स्कोर को मुंबई के गेंदबाजों ने जिस प्रकार से डिफेंड किया वह वाकई काबिलेतारीफ था. पंजाब के 20 वर्षीय मंयक मार्कंडे ने अपने दूसरे ही मैच में अपनी अद्भुत गेंदबाजी से प्रभावित किया, उन्होंने अपने चार ओवर में 23 रन देकर चार विकेट झटके. अपने पहले मैच में उन्होंने चार ओवर में इतने ही रन देकर तीन विकेट प्राप्त किये थे. मुंबई इंडियंस उनके इस प्रदर्शन से जीत की स्थिति में पहुंच गयी थी.

आखिरी ओवर का ऐसा रहा रोमांच
274759 1 1
सनराइजर्स हैदराबाद को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन की दरकार थी और उसका एक विकेट शेष था. बेन कटिंग के इस ओवर की पहली गेंद पर दीपक हूडा ने कवर्स के ऊपर से छक्का जमाकर मैच रोमांचक बना दिया. अब हैदराबाद को जीत के लिए 5 गेंदों में 5 रन की जरुरत थी. तभी कटिंग ने वाइड गेंद डाली और अंतर 5 गेंदों पर चार रन कर दिया.
charmi 1523599098
फिर गेंदबाज ने जोरदार वापसी की और ऑफ स्टंप के बाहर गेंद डालकर बल्लेबाज को रन लेने का मौका नहीं दिया. तब एसआरएच को जीत के लिए 4 गेंदों में चार रन की जरुरत हुई. ओवर की तीसरी गेंद पर हूडा ने लांगऑफ की दिशा में शॉट खेला और एक रन तेजी से दौड़ लगाई. हालांकि, पोलार्ड ने चुस्ती दिखाई और बल्लेबाजों को दूसरा रन लेने का मौका नहीं दिया. चौथी गेंद पर बिली स्टानलेक ने शॉर्ट मिडविकेट की दिशा में हलके हाथों से शॉट खेला और एक रन लिया.
charmi jpg2 1523599102
अब स्ट्राइक दीपक के पास थी और हैदराबाद को जीत के लिए दो गेंदों में दो रन की दरकार थी. कटिंग ने ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट लेंथ की गेंद डाली, जिस पर हूडा ने हवाई शॉट खेल दिया. बुमराह शॉर्ट फाइन लेग से दौड़ लगाते हुए गेंद के पास पहुंचे, लेकिन गेंद उनके हाथों के सामने गिरी. स्कोर बराबर हुए. बल्लेबाज एक ही रन ले सके.
charmi jpg4 1523599112
फिर अंतिम गेंद पर स्टानलेक ने मिडविकेट के ऊपर से मैच विजयी चौका जड़ा और हैदराबाद की जीत पर मुहर लगाई. इस मैच को देखने के लिए फिल्म इंडस्ट्री की कई सेलेब्रिटीज भी स्टेडियम पहुंची थीं. बॉलीवुड से जहां अनु मलिक मुंबई टीम को चीयर करते दिखे, तो वहीं साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस चार्मी कौर ने हैदराबाद की टीम को चीयर किया. मैच के दौरान दोनों सेलेब्स ने काफी अलग-अलग एक्सप्रेशन्स दिए.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *