Mohammad nabi says Ab is great than kohli, read intresting interview
ESPN

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट मैच में हराकर नायाब इतिहास रचा. इस मैच के पहले दिन की समाप्ति पर ही टीम के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था. इसी के साथ उन्होंने विश्व कप में अफगानिस्तान का खराब प्रदर्शन का कारण भी बता दिया है.

मोहम्मद नबी ने विश्व कप की हार को लेकर दिया बयान

अफगानिस्तान के स्टार मोहम्मद नबी ने विश्व कप से पहले कप्तान बदलने के कारण टीम एक जीत भी दर्ज़ नहीं कर सकी, इसके साथ ही उन्होंने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के फैसले की आलोचना करते हुए बताया, इंग्लैंड में मेगा-इवेंट से कुछ ही दिन पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुलबदीन नायब को कप्तान के रूप में नियुक्त किया जिससे टीम में थोड़ी उथल पुथल हो गयी.

इसके साथ ही बोर्ड ने अनुभवी कप्तान असगर अफगान से कप्तानी छीन ली अचानक से नया कप्तान बनने से टीम के खिलाड़ी उनके साथ सामंजस्य नहीं बिठा पाए और अफ़ग़ानिस्तान टीम एक मेगा इवेंट हार गयी. इसी के साथ वो अंक तालिका में सबसे नीचे स्थान पर रही.

उन्होंने कहा कि,

“विश्व कप से पहले बोर्ड के सदस्यों ने पुराने कप्तान को बदल दिया और बोर्ड का यह फैसला टीम के कोई काम नही आया. जिसको कप्तान बनाया गया उनको इसका कोई अनुभव नही था, भले ही हमने भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के विरुद्ध अच्छा मैच खेला हो लेकिन फिर भी कुछ गलतियों के कारण एक भी जीत नहीं दर्ज कर सके.”

राशिद खान के कप्तान बनने पर व्यक्त की खुशी

मोहम्मद नबी

अनुभवी ऑलराउंडर ने कहा कि कप्तानी में बदलाव विश्व कप में अफगानिस्तान के खराब प्रदर्शन के पीछे का मुख्य कारण था. इसी के साथ मोहम्मद नबी ने तीनो प्रारूपों के नए कप्तान राशिद खान को अच्छी कप्तानी करने के लिए उनको सराहा.

अफगानिस्तान ने सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच जीतने के लिए बांग्लादेश को 224 रनों से हरा दिया. कप्तान राशिद खान, जिन्होंने तेजी से अर्धशतक बनाया था और पहली पारी में पांच विकेट लिए, इसके बाद भी उन्होंने दूसरी पारी में 6 विकेट लिए. इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले 342 रन बनाए और बाद में 260 वही दूसरी तरफ बांग्लादेश ने पहली पारी में 205 रन और बाद में 173 रन बना कर टेस्ट मैच में अपनी पहली हार का स्वाद चखा.

इसी के साथ अफगानिस्तान की टीम ने राशिद खान की कप्तानी में अपने साथी खिलाड़ी मोहम्मद नबी को एक जीत के साथ विदाई दी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *