jpg 7

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ऑफ़ इंडिया ने 26 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था. जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल होने का मौका मिला. तो वहीं कई अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली. जहां उन्हें 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबलें खेलने हैं. तो इसी बीच कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बात सामने आई है. जिसको आप सभी को जानना जरुरी.

बीसीसीआई हाल ही में किया था टीम इंडिया का ऐलान

BCCI partners with AIR for international and domestic games - The Economic Times

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जब बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान किया था तो उसमें कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया. जिसके बाद सभी खिलाड़ी खुश नजर आ रहे थे. लेकिन इस बीच जिसकी वजह से सबसे ज्यादा सवाल खड़े हुए, वो इसलिए टीम में कई अनुभवी खिलाड़ियों को जगह ना मिलना.

जिसमें भारतीय टीम के उप-कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का टीम में ना होना. वहीं मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव जिन्होंने पिछले कई सीजन से अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है.

लेकिन जब 9 नवंबर को बीसीसीआई द्वारा एक बार फिर बैठक हुई तो उसमे रोहित शर्मा को टेस्ट में शामिल कर लिया गया. लेकिन अभी भी कई खिलाड़ी अपने-अपने इंतजार में है. लेकिन अब देखना दिलचस्प होगा की इतने लंबे समय के टीम इंडिया कैसा प्रदर्शन करती हैं.

आखिर कप्तान कोहली पहले टेस्ट के बाद क्यों लौटेंगे स्वदेश

India have too few players on the same page as Virat Kohli - The National

ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन समिति ने रविवार को हुए एक बैठक में ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया इंडिया में बदालव किए. तो वहीं जिस खिलाड़ी को इंजरी से गुजरना पड़ रहा है. उनकी बारे में उनसे पूरी तरह जानकारी ली गई.

इसी बीच भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी बात रखते हुए कहा कि वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट के बाद वो स्वदेश वापस आ जाएगे. जिसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें अनुमति दे दी हैं. लेकिन उनके वापस आने की वजह पूरी तरह से साफ नहीं हुई हैं.

कोहली घरेलू जमी से अच्छा विदेशी सरजमीं पर खेलना पसंद करते हैं. जिसका उन्होंने काफी फायदा उठाते हुए अपने नाम कई रिकॉर्ड बनाए और कई रिकॉर्ड तोड़े. उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलते देखना काफी दिलचस्प होने वाला है.

कोहली ने अभी तक खेले कुल इतने इंटरनेशनल मैच

Virat Kohli about to complete 12 years in international cricket, fans plan something special

मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अभी तक कुल 145 टेस्ट, 248 वनडे और 81 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने टेस्ट में  53.53 की औसत 7240 रन, वनडे में 59.34 की औसत 11867 रन और टी20 में 50.8 की औसत से 2794 रन बनाए हैं. उनके नाम ना जाने कितने रन है, तभी तो उन्हें क्रिकेट जगत में रन मशीन के नाम से जाना जाता है.