459201 virat kohli odis sadnw 700

इन दिनों देश में दो नाम चर्चा में हैं। एक पंजाब नेशनल बैंंक और उसके स्कैम से जुड़े नीरव मोदी का। करोड़ों की तादाद में लोगों ने बैंक में अपना खाता खोलवा रखा है। इसमें आम जनता से लेकर देश के कई प्रमुख लोगों के नाम शामिल हैं। हालांकि घोटाले के बाद से बैंक के साख को काफी चोट पहुंची हैं। बता दें कि पीएनबी की ब्रैंडी मुंबई स्थित साखा में नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चौकसी ने मिलकर 11 हजार 500 करोड़ रूपये के महाघोटाले को अंजाम दिया हैं। ये घोटाला देश की बैंकिंग व्यवस्था का दूसरा सबसे बड़ा घोटाला हैं।

दरअसल पंजाब नेशनल बैंक से जुड़ा जो प्रमुख नाम हैं,वो है भारतीय कप्तान विराट कोहली का। कोहली का पीएनबी से पुराना नाता है। वो इसके ब्रांड एंबेसडर से लेकर कई विज्ञापन कर चुके हैं। अब ये सवाल उठ रहा है कि कोहली अपने साख दो देखते हुए क्या पीएनबी से दूरी बनाएंगे या फिर नहीं। आइए जानते हैं कोहली और पीएनबी के बीच क्या रिश्ता है।

पीएनबी के ब्रांड एंबेसडर हैं कोहली

Image result for विराट कोहली का पीएनबी विज्ञापन

कप्तान विराट कोहली पंजाब नेशनल बैंक के ब्रांड एंबेसडर हैं। उन्हें दो साल पहले ही ये जिम्मेदारी मिली थी। इसके बाद कोहली लगातार विज्ञापनों में बैंक का प्रचार करते हुए दिखे। लेकिन घोटाले के बाद बैंक की साख पर गहरा बट्टा लगा है,जिसके बाद उम्मीद यह जताई जा रही है कि अपनी साख को ध्यान में रखते हुए कोहली पीएनबी से यह करार तोड़ सकते हैं। क्योंकि उनकी खुद अपनी एक इमेज हैंऔर वो इसे बरकरार रखाना चाहते हैं।

16 साल की उम्र में खोलाया था पहला खाता

Virat Kohli at a press conference

बैंक में हुए घोटाले के बाद अब सबकी नजरे कोहली के फैसले पर जा टिकीं है। उम्मीद यही है कि बैंक की गिरती साख के आगे कोहली अपनी चमक को धूमिल होने नहीं देंगे। और जल्द ही कोई फैसला ले सकते हैं। बैंक का प्रचार करते हुए कोहली कहते हैं कि ‘ये मेरा अपना बैंक हैं।’ कोहली का पीएनबी से रिश्ता सोलह साल की उम्र से हैं। इसका खुलासा खुद कोहली ने विज्ञापन के दौरान ही किया। कोहली ने प्रचार के दौरान कहा था कि वो सोलह साल से पीएनबी के कस्टमर हैं।

 

 

इससे पहले इन सेलिब्रिटी ने ब्रांड से बनाई दूरी

Dhoni D 1

 

अब देखना ये होगा कि क्या विराट कोहली पीएनबी से दूरी बनाते हैं कि नहीं,लेकिन इससे पहले भी ऐसी कई घटनाए देखने को मिली हैं,जब सेलिब्रिटी ने विवादित ब्रांडों से अपनी दूरी बनाई थी। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विवादों के चलते अपनी साख को ध्यान में रखते हुए आम्रपाली ग्रुप से अपना करार साल 2016 में खत्म किया था।

आम्रपाली ग्रुप से धोनी ने बनाई दूरी

dhoni amrapali m

दरअसल आम्रपाली बिल्डर्स ने फ्लैट देने के नाम पर लोगों के साथ धोखा किया,जिसके बाद सोशल मीडिया में लोगों ने धोनी का नाम खूब घसीटा। विवाद बढ़ता देख धोनी ने खुद कंपनी से दूरी बनाने का फैसला कर लिया। धोनी आम्रपाली ग्रुप के ब्रांड एंबेसडर थे।

पीएसीएल से युवराज हुए अलग

uv 1428404766

बता दें कि ऐसे ही विवाद का सामना क्रिकेटर युवराज सिंह को भी करना पड़ा था। पीएसीएल नाम की फर्जी कंपनी ने देश भऱ लगभग 6 करोड़ लोगों का 45 हजार करोड़ रुपये आरडी और बीमा पॉलिसी के नाम पर गबन कर गई। इसके बाद युवराज सिंह पर भी उंगली उठने लगी। क्योंकि युवराज सिंह ने कंपनी के लिए एक प्रचार किया था। हांलाकि युवराज सिंह ने कंपनी से अपने सभी करार तोड़ लिए।

प्रियंका ने नीरव से किया किनारा

Priyanka Chopra

नीरव मोदी के घोटाले के बाद फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने खुद नीरव मोदी के ब्रांड से दूरी बनाने का फैसला लिया है। जिसके लिए वो कानूनी सलाह ले रही हैं। बता दें कि प्रियंका चोपड़ा नीरव मोदी के ब्रांड की लिए विज्ञापन कैंपेन करती थीं। अब देखना ये होगा कि कप्तान कोहली इस विवाद से अपने आपको कब अलग करेंगे। सभी की नजरें कोहली के इस फैसले पर टिकीं हैं।

 

 

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *