Temba Bavuma South Africa Captain
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

वर्ल्ड कप में कप्तानी करने का सपना हर कप्तान (Captain) देखता है। इस मंच पर कप्तान (Captain) की अग्निपरीक्षा होती है। कप्तान (Captain) को टीम के प्रदर्शन के साथ-साथ अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन पर भी ध्यान देना होता है। उनको (Captain) अपने खेल से खिलाड़ियों के बीच ऐसा स्टैंडर्ड सेट करना होता है जिसका पालन सभी खिलाड़ी करते हैं।

लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 से इससे बिल्कुल विपरीत कहानी देखने को मिल रही है। इस साल टूर्नामेंट में कुछ टीमें ऐसी हैं जिनके कप्तान (Captain) टूर्नामेंट में खिलाड़ी के तौर बुरी तरह से फ्लॉप हो रहे हैं। ये कप्तान (Captain) कप्तानी के बोझ की वजह से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। अब तो आलम यह हो गया है कि फैंस ने इन कप्तानों (Captain) को टीम से बाहर करने की मांग शुरू कर दी है।

आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसे ही तीन कप्तानों (Captain) के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खराब प्रदर्शन देखने के बाद यह कहा जा रहा है कि यह टी20 वर्ल्ड कप टीम में खिलाड़ी बनने के लायक भी नहीं थे। आइए नजर डालते हैं इन कप्तानों (Captain) पर…..

ये 3 Captain बतौर खिलाड़ी T20 WC 2022 में हुए बुरी तरह फ्लॉप

टेम्बा बवूमा

Temba Bavuma

सितारों से सजी दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बवूमा टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले से ही खराब फॉर्म से जूझते हुए नजर आ रहे हैं। वह लंबे समय से टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए है। जिसकी वजह से अब वह टीम के लिए बोझ बनते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने पिछले एक साल से एक भी अर्धशतक नहीं जड़ा है।

वहीं टूर्नामेंट में भी टेम्बा का बल्ला रूठा हुआ नजर आया। अब तक चार मुकाबले खेलते हुए महज 50 ही रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ चार चौके और दो छक्के ही निकले हैं। वह टीम के लिए ओपनिंग करते हैं, लेकिन वह अब तक अच्छी शुरुआत दिलवाने में असफल रहे हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

One reply on “T20 वर्ल्डकप में इन 3 खिलाड़ियों की नहीं बनती टीम में जगह, लेकिन बने बैठे हैं कप्तान, तीसरा नाम है चौंकाने वाला”

Comments are closed.