devid

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटप्रेमी गुस्से में हैं. वह देश जहां प्रधानमंत्री के बाद का दर्जा क्रिकेटर को दिया जाता हो और वहां के क्रिकेटर फैन्स के साथ विश्वासघात करे तो गुस्सा होना जायज है. लेकिन जिसकी गलती होती है उसी पर गुस्सा फूटना चाहिए लेकिन यहां ऐसा नहीं हो रहा. क्रिकेटर्स की गलती का खामियाजा इनसे जुड़े लोग भुगत रहे हैं. फैन्स इनके परिजनों पर जमकर निशाना साध रहे हैं.

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बैनक्राफ्ट ने पीले टेप के जरिए गेंद से छेड़छाड़ की. इसके चलते स्टीव स्मिथ, बैनक्रॉफ्ट समेत डेविड वॉर्नर पर कार्रवाई की गई. अब क्रिकेटर्स की इन हरकतों से फैंस इतने नाराज हो गए कि वे इनसे जुड़े लोगों को निशाना बना रहे हैं.

दरअसल क्रिकेटप्रेमी बैनक्रॉफ्ट की गर्लफ्रेंड कैटी पैरिस को सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं. तरह तरह के अनाब-सनाब सवाल पूछ रहे हैं. कोई धोखेबाज की गर्लफ्रेंड बता निशाना साध रहा है तो को कुछ और नाम देकर. वही हाल डेविड वार्नर का है. फैन्स वार्नर के बजाय उनकी पत्नी को ट्रोल कर रहे हैं. हालांकि स्टीव स्मिथ की मंगेतर डेनिस विल्स के साथ अभी तक ऐसा कुछ देखने ओ नहीं आया है.

बता दें, इस विवाद की वजह से कप्तान स्टीव स्मिथ व उपकप्तान डेविड वार्नर को उनके पद से हटा दिया गया. स्मिथ ने खुद आरोपों को स्वीकारते हुए कहा था कि ये टीम की योजना थी और इसमें टीम का ‘लीडरशिप ग्रुप’ शामिल था. आईसीसी ने इस विवाद के कारण स्मिथ पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया और बैनक्रॉफ्ट के हिस्से तीन नकारात्मक अंक डाल दिए. स्मिथ पर 100 फीसदी मैच फीस व बेनक्रॉफ्ट पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.