shane warne

Shane Warne: 4 मार्च को हमने स्पिनर के शहंशाह शेन वॉर्न को खो दिया है। उनकी मौत की वजह से पूरे क्रिकेट जगत में मातम का माहौल छा गया है। 52 वर्षीय वार्न ने शुक्रवार सुबह अपने हमवतन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रॉड मार्श के निधन पर शोक व्यक्त किया था। शेन को कई दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी। आज मोहाली में श्रीलंका और भारत के बीच चल रहे टेस्ट मुकाबले में मौन रखकर शेन को श्रद्धांजलि दी। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी शेन को कुछ इस तरह ट्रिब्यूट दिया।

सीए ने दिया Shane Warne को ट्रिब्यूट

शेन वॉर्न का शुक्रवार को दिल का दौड़ा पड़ने से निधन हो गया। 52 साल के वॉर्न ने थाइलैंड के समुई में अं​तिम सांस ली। दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर वॉर्न की मैनेजमेंट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि शेन वॉर्न का निधन हो गया है और शायद उन्हें दिल का दौरा पड़ा है। वॉर्न के निधन से पूरी दुनिया में शोक की लहर दौड़ गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्न को श्रद्धांजलि दी है। सीए ने शेन वॉर्न की याद में एमसीजी के ग्रेट सदर्न स्टैंड का नाम बदलकर एस के वार्न स्टैंड रहने का फैसला किया है।

Shane Warne के निधन पर यह बयान जारी किया

Shane Warne sub head 2 1

शेन वॉर्न के निधन पर जारी बयान में कहा गया, ‘शेन अपने विला में बेहोश पाए गए। मेडिकल स्टाफ की तमाम कोशिशों के बावजूद उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। उनके परिवार ने इस मौके पर निजता बनाए रखने की अपील की है। समय आने पर आगे ब्यौरा दिया जाएगा।’ 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शुमार वॉर्न ने 1992 में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करके 145 टेस्ट खेले और 708 विकेट लिए । वहीं 194 वनडे में 293 विकेट चटकाए। आईपीएल के पहले सीजन में 2008 में राजस्थान रॉयल्स ने उनकी कप्तानी में खिताब जीता था।